लाइव न्यूज़ :

रॉयल एनफील्ड ने बंद कीं 500cc वाली बुलेट? इन 3 मॉडलों की बुकिंग बंद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2020 7:49 AM

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में BS6 एमिशन पर आधारित Classic 350 लॉन्च की है। इसके अलावा कंपनी 350 सीसी वाली बुलेट के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है।

Open in App
ठळक मुद्देजब तक स्टॉक है तब तक रॉयल एनफील्ड क्लासिक 500 की बुकिंग ले रही है।रॉयल एनफील्ड की तरफ से अभी इसको लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन संभावना है कि कंपनी जल्द ही इस पर अपनी मुहर लगा सकती है।

देश में युवाओं सहित हर उम्र वर्ग के लोग बुलेट के दीवाने हैं। कुछ लोगों के पास पहले से बुलेट है तो कुछ लोग खरीदने की तैयारी में होंगे। लेकिन इस खबर से उन लोगों को बड़ा झटका लग सकता है जिन्होंने रॉयल एनफील्ड की थंडरबर्ड 500, बुलेट 500 और क्लासिक 500 में से कोई एक भी खरीदने की तैयारी में होंगे। दरअसल रॉयल एनफील्ड ने इन तीनों ही रेंज वाली अपनी बाइक्स की बुकिंग बंद कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी पहले से ही इन तीनों ही मॉडल का प्रॉडक्शन बंद कर चुकी है लेकिन अब Royal Enfield ने Bullet 500, Classic 500 और  Thunderbird 500 की बुकिंग भी अपनी वेबसाइट से हटा दिया है।

फिलहाल जब तक स्टॉक है तब तक कंपनी क्लासिक 500 की बुकिंग ले रही है। ऐसे में यदि आप क्लासिक 500 खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो तुरंत बुकिंग करा लें क्योंकि कंपनी किसी भी समय इस मॉडल की बुकिंग भी बंद कर सकती है।

हालांकि रॉयल एनफील्ड की तरफ से अभी इसको लेकर कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन संभावना है कि कंपनी जल्द ही इस पर अपनी मुहर लगा सकती है। इसके पीछे एक मजबूत कारण यह है कि पिछले कई महीनों से 500 सीसी वाले मॉडल्स की बिक्री काफी ज्यादा घट गई है जबकि 350 सीसी वाले मॉडल्स की बिक्री लगातार बढ़ी है।

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में BS6 एमिशन पर आधारित Classic 350 लॉन्च की है। इसके अलावा कंपनी 350 सीसी वाली बुलेट के नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। रॉयल एनफील्ड 500 सीसी वाले मॉडल्स को बंद जरूर कर रही है लेकिन कंपनी कुछ नए मॉडल्स भी लाने की तैयारी में है।कहा जा रहा है कि यदि कंपनी 500 सीसी की रेंज में कोई नया मॉडल नहीं लाती है तो 350 सीसी और 650 सीसी वाली बाइक के बीच का अंतर काफी ज्यादा हो जाएगा।

टॅग्स :रॉयल एनफील्डरॉयल एनफील्ड क्लासिक 500रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेHyderabad Motorcycle Fire Blast: खौफनाक वीडियो, बाइक में ब्लास्ट,10 घायल, वीडियो वायरल

कारोबारआयशर मोटर्स, टीवीएस, बजाज समेत इन कंपनियों के शेयरों ने बाजार में मचाया धमाल, पढ़ें पूरी जानकारी

कारोबाररॉयल एनफील्ड ने नयी क्लासिक 350 पेश की, कीमत 1.84 लाख रुपये

हॉट व्हील्स82 हजार में खरीदें, 2.17 लाख रुपये वाली Royal Enfield Classic 350, साथ में 1 साल की वारंटी

हॉट व्हील्सरॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल होगा लॉन्च, जानें क्या होगा खास

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें