Piaggio का भारत में दोपहिया वाहन कारोबार बढ़ाने का लक्ष्य
By भाषा | Published: February 25, 2019 12:00 PM2019-02-25T12:00:20+5:302019-02-25T12:00:20+5:30
पियाजियो व्हकिल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डिएगो ग्राफी ने बातचीत के दौरान कहा, "हमारी योजना दोनों घरेलू और निर्यात बाजारों में बिक्री बढ़ाने की योजना है। वर्तमान में भारत में हमारा बिक्री नेटवर्क काफी सीमित है क्योंकि हम यहां आने वाली आखिरी कंपनियों में से है।"
इटली की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Piaggio इस साल के अंत तक भारत में अपने बिक्री नेटवर्क को बढ़ाकर 350 डीलर करने की योजना है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह बात कही। मौजूदा समय में कंपनी के 250 बिक्री केंद्र हैं। वह दुनिया के सबसे बड़े दोपहिया वाहन बाजार में अपनी बिक्री बढ़ाना चाहती है।
पियाजियो व्हकिल्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी डिएगो ग्राफी ने बातचीत के दौरान कहा, "हमारी योजना दोनों घरेलू और निर्यात बाजारों में बिक्री बढ़ाने की योजना है। वर्तमान में भारत में हमारा बिक्री नेटवर्क काफी सीमित है क्योंकि हम यहां आने वाली आखिरी कंपनियों में से है।"
उन्होंने कहा कि भारत में बहुत बड़ा क्षेत्र हैं , जहां बिक्री नेटवर्क के लिहाज से कंपनी की मौजूदगी नहीं है। ब्रिकी नेटवर्क के इस विस्तार के जरिए हमारी योजना अपनी मौजूदगी बढ़ाना है ... इस साल के अंत तक हमारी डीलरों की संख्या को बढ़ाकर 350 करने की योजना है।
Piaggio कंपनी देश में वेस्पा और अप्रिलिया ब्रांड की बिक्री करती है। 2017-18 में उसने भारत में 74,704 इकाइयों की बिक्री की थी। पियोजियो की महाराष्ट्र के बारामती में विनिर्माण इकाई है। ग्राफी ने दोपहिया वाहनों पर जीएसटी दरों में कटौती की मांग का समर्थन किया है।