Nissan Kicks की हो रही है टेस्टिंग, अगले साल हो सकती है लॉन्च

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: August 6, 2018 04:08 PM2018-08-06T16:08:14+5:302018-08-06T16:08:14+5:30

स्पाइड तस्वीर के अनुसार भारत में लॉन्च होने जा रही Kicks की लुक्स विदेशी मॉडल जैसी ही है।

Nissan Kicks is getting the test, next year may launch | Nissan Kicks की हो रही है टेस्टिंग, अगले साल हो सकती है लॉन्च

Nissan Kicks की हो रही है टेस्टिंग, अगले साल हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, 6 अगस्तः कुछ ही हफ्ते Nissan Kicks के भारत में लॉन्च होने की खबर चल रही थी और अब इस कार की टेस्टिंग स्पाई की गई है। कंपनी भारत में अपनी पहचान बनाने के लिए पुरजोर मेहनत कर रही है। Kicks पहले से ही विदेशी बाजार में लेफ्ट हेंड ड्राइविंग कन्फिग्रेशन के साथ ग्रहकों के लिए उपलब्ध है लेकिन कंपनी इस कार को राइट हेंड ड्राइविंग कन्फिग्रेशन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। इंटरनेट पर राइट हेंड ड्राइविंग कन्फिग्रेशन वाली Kicks की तस्वीर सामने आई है। कयास ये लगाया जा रहा है कि Nissan इस कार को अगले साल के शुरूआत में लॉन्च कर सकती है।

स्पाइड तस्वीर के अनुसार भारत में लॉन्च होने जा रही Kicks की लुक्स विदेशी मॉडल जैसी ही है। इस कार को MO आर्किटेक्चर पर तैयार किया गया है। बता दें कि ये वही प्लेटफॉर्म है जिसपे Renault Captur, Duster और Terrano को तैयार किया गया है। सुत्रों की मानें तो Kicks की पोजिशनिंग इन तीनों कारों से ज्यादा प्रीमियम के रूप में किया जाएगा। 

Kicks विदेशों में अपने अलग लुक्स के लिए जानी जाती है। इंटीरियर की बात करें तो Kicks मे Captur जैसी ही इंटीरियर होगी, हालांकि इस कार को विदेशों में बिक्री होने वाली Kicks के जैसा युनिक डैशबोर्ड से लैंस किया जाएगा।

इंजन की बात करें तो इस कार में Captur जैसा ही 1.5-लीटर का डीजल इंजन लगाया जाएगा जो 110hp का पावर देगा। इस इंजन में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैंस किया जाएगा। पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये इंजन 1.5-लीटर का होगा जो 106hp का पावर देगा। पेट्रोल इंजन  को 5 स्पीड मैनुअल से लैंस किया जाएगा। इसके अलावा पेट्रोल वेरिएंट में CVT का भी ऑप्शन हो सकता है। Nissan Kicks की टक्कर भारतीय बाजार में  Hyundai Creta और Renault Captur से होगी। 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे। यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: Nissan Kicks is getting the test, next year may launch

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Nissanनिसान