Maruti Vitara Brezza Petrol Likely To Get New 1.5-litre K15B Eng | Maruti Vitara Brezza का पेट्रोल वर्जन जल्द होगा लॉन्च, नए 1.5-लीटर इंजन से हो सकती है लैस

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने हाल ही में अपनी मशहूर एसयूवी Vitara Brezza के AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) वर्जन को बाज़ार में लॉन्च किया था। अब कंपनी जल्द ही इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के पेट्रोल वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Maruti Vitara Brezza के पेट्रोल वर्जन का काफी दिन से इंतज़ार किया जा रहा है। फिलहाल, ये एसयूवी सिर्फ डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। Maruti Vitara Brezza  का सीधा मुकाबला Tata Nexon और Ford EcoSport से है।

नई Maruti Suzuki Ertiga ऑटोमेटिक की स्पाई तस्वीर लीक, जल्द होगी लॉन्च

पहले खबर आई थी कि कंपनी Maruti Vitara Brezza के पेट्रोल वर्जन में 1.0-लीटर, बूस्टरजेट इंजन लगा सकती है। ये वही इंजन है जिसका इस्तेमाल Maruti Suzuki Baleno RS में भी किया जाता है। ये इंजन 100 बीएचपी का पावर और 150Nm का टॉर्क देता है। लेकिन, अब खबर आ रही है कि Maruti Vitara Brezza के पेट्रोल वर्जन में कंपनी Maruti द्वारा तैयार नए 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन लगा सकती है। ये वही इंजन है जिससे नेक्स्ट-जेनेरेशन Maruti Suzuki Ertiga को भी लैस किया जाएगा।

2018 Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट एक बार फिर आई नज़र, अगस्त में होगी लॉन्च

ये नया 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 104 बीएचपी का पावर और 138Nm का टॉर्क देता है। खबर ये भी है कि इसी इंजन का इस्तेमाल Maruti Suzuki Ciaz के फेसलिफ्ट मॉडल में भी किया जाना है। अपने डीज़ल वर्जन की तरह ही Maruti Vitara Brezza का पेट्रोल वर्जन भी मैनुअल और AMT ऑप्शन के साथ आएगा।

नई Suzuki Jimny का प्रोडक्शन शुरू, भारत में Maruti Gypsy को करेगी रिप्लेस

आपको बता दें कि Maruti Suzuki और Toyota के बीच हुए करार के मुताबिक Maruti जल्द ही Toyota को Vitara Brezza और Baleno को स्पलाई करेगी। Toyota इन दोनों कारों को नए नाम से भारतीय बाज़ार में उतारेगी। ठीक इसी तरह Toyota, Maruti Suzuki को Corolla Altis स्पलाई करेगी जिसे Maruti नए नाम से बाज़ार में उतारेगी। इसके अलावा दोनों कंपनियां मिलकर इलेक्ट्रिक कारों का भी निर्माण करेगी जिसे साल 2020 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा।

नई WagonR हो सकती है Maruti Suzuki की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार


हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे