नई Suzuki Jimny का प्रोडक्शन शुरू, भारत में Maruti Gypsy को करेगी रिप्लेस

By सुवासित दत्त | Published: June 6, 2018 12:13 PM2018-06-06T12:13:46+5:302018-06-06T12:13:46+5:30

जापान की मशहूर कार ऑटोमोबिल कंपनी Suzuki ने नई Jimny का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी के जापान स्थित प...

New Suzuki Jimny production begins | नई Suzuki Jimny का प्रोडक्शन शुरू, भारत में Maruti Gypsy को करेगी रिप्लेस

नई Suzuki Jimny का प्रोडक्शन शुरू, भारत में Maruti Gypsy को करेगी रिप्लेस

जापान की मशहूर कार ऑटोमोबिल कंपनी Suzuki ने नई Jimny का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी के जापान स्थित प्लांट में Suzuki Jimny का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है और इसे इसी साल के अंत तक जापान के बाज़ार में लॉन्च भी कर दिया जाएगा। भारत में Jimny को लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में Maruti Suzuki ने अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन, खबर है कि Suzuki Jimny को भारतीय बाज़ार में भी लॉन्च किया जाएगा और यहां ये कार Maruti Suzuki Gypsy के रिप्लेसमेंट के तौर पर आएगी।

नई WagonR हो सकती है Maruti Suzuki की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार

Suzuki Jimny की स्टाइलिंग रेट्रो है और ये बाकी गाड़ियों से थोड़ी अलग दिखती है। ये Suzuki Jimny का चौथा जेनेरेशन होगा। इस कार में ऑफ-रोडिंग की खूबियां भी हैं। Suzuki Jimny के नए मॉडल की हैंडलिंग में भी काफी सुधार किया गया है। इसकी बॉडी बॉक्स-शेप्ड है और इसमें 4x4 की सुविधा भी दी गई है। Suzuki Jimny को लाइट-ग्रीन शेड में लॉन्च किया जा सकता है।

विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर Maruti Suzuki चला रही है फ्री सर्विस कैंप

Suzuki Jimny सभी मॉडर्न फीचर्स से लैस होगी। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि Suzuki Jimny में कंपनी 1.0-लीटर टर्बोजेट पेट्रोल और 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगा सकती है।

नई Maruti Suzuki Ciaz हो रही है तैयार, जानें कब होगी भारत में लॉन्च

भारत में Maruti Suzuki Gypsy को काफी पसंद किया जाता था। अगर भारत में Suzuki Jimny लॉन्च होती है तो वो यहां Maruti Gypsy को रिप्लेस करेगी। उम्मीद है कि Suzuki Jimny को भी भारत में उतना ही पंसद किया जाएगा जितना Maruti Gypsy को किया जाता था।

Web Title: New Suzuki Jimny production begins

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे