लाइव न्यूज़ :

ये हैं BS6 इंजन के साथ आने वाली देश की सबसे सस्ती कार, चुनें आपके लिए कौन सी है बेस्ट

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 26, 2020 4:04 PM

रेनॉ क्विड और ऑल्टो इन दोनों ही कार में 799cc का BS6 पेट्रोल इंजन दिया है। इन दोनों ही कार का माइलेज भी अपने सेगमेंट की कारों में सबसे ज्यादा है।

Open in App
ठळक मुद्देरेनॉ क्विड देश की सबसे सस्ती BS6 कार है। इसमें 799cc का इंजन है।मारुति आल्टो 800 में भी क्विड के बराबर क्षमता वाला ही इंजन दिया गया है।

आप भी लेना चाहते हैं एक बजट रेंज की कार तो हम बता रहे हैं आपको शानदार विकल्प कि कौन सी कार हो सकती है आपके लिए बेहतर। इस समय एक शब्द BS6 काफी ज्यादा चर्चा में है और लोगों का मानना होगा कि अब जब 1 अप्रैल, 2020 से सिर्फ BS6 इंजन वाली गाड़ियां ही बेची जाएंगी तो हम BS4 कार क्यों खरीदें। तो हम आपको जिन कारों के बारे में बताने जा रहे हैं वो सब BS6 गाड़ियां ही हैं। 

हम आपको 5 ऐसी सबसे सस्ती BS6 कारों के बारे में बता रहे हैं जिनमें बेसिक सेफ्टी फीचर्स जैसे हाई स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर, ड्राइवर सीट एयरबैग, एंट्री-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी आपको मिलेंगे। ऐसे में आपकी कार सिर्फ सस्ती ही नहीं सुरक्षित भी होगी। 

बजट रेंज की BS6 कार  कार निर्माता कंपनियों में मारुति सुजुकी ऐसी कंपनी है जिसने अपने सभी मॉडल को BS6 इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है। मारुति की आल्टो 800, एस-प्रसो और सेलेरियो BS6 इंजन के साथ आने वाली सबसे सस्ती कार हैं। इनमें भी ऑल्टो 800 सबसे सस्ती कार है इसके साथ ही यह BS6 इंजन के साथ आने वाली देश की दूसरी सबसे सस्ती कार भी है।

सबसे कम दाम वाली BS6 कार  रेनॉ क्विड देश की सबसे सस्ती BS6 कार है। इसमें 799cc का इंजन है। इसका पॉवर आपको थोड़ा कम महसूस हो सकता है लेकिन साथ ही यह सबसे सस्ती कार भी है। बात करें मारुति आल्टो 800 की तो इसमें भी इतने ही पावर वाला इंजन दिया गया है।

माइलेजरेनॉ क्विड और ऑल्टो इन दोनों ही कार में 799cc का BS6 पेट्रोल इंजन दिया है। इन दोनों ही कार का माइलेज भी अपने सेगमेंट की कारों में सबसे ज्यादा है। क्विड 23 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और ऑल्टो 800 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है।कीमतकार खरीदने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात इसकी कीमत होती है। ऑल्टो 800 की एक्स शोरूम कीमत 2.95 लाख रुपये है तो रेनॉ क्विड की एक्स शोरूम कीमत 2.93 लाख रुपये तय की गई है। इनके अलावा आप टाटा टियागो, फोर्ड फिगो और ह्युंडई की सेंट्रो को भी देख सकते हैं। हालांकि इन तीनों कारों की कीमत क्विड और ऑल्टो से थोड़ा ज्यादा है। जहां टियागों की कीमत 4.60 लाख रुपये है तो ह्युंडई सैंट्रो की कीमत 4.58 लाख रुपये है और फोर्ड फिगो की कीमत इन सबसे ज्यादा 5.40 लाख रुपये है।

टॅग्स :मारुति सुजुकी अल्टो 800रेनो क्विडकारकार खरीदने की टिप्स
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

कारोबारहुंडई ने लॉन्च किया क्रेटा का नया वर्जन 'फेसलिफ्ट', कंपनी ने शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये रखी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें