इनोवा के पसीने छुड़ाने भारत आ रही है KIA Carnival, दिए गए हैं ये लेटेस्ट फीचर्स

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 6, 2020 10:17 AM2020-01-06T10:17:50+5:302020-01-06T10:17:50+5:30

KIA मोटर्स की आने वाली MPV कार्निवाल में ई-सिम कनेक्टिविटी फीचर के साथ ही इसमें 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। बेहतरीन साउंड क्वलिटी के लिए इसमें हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम दिया जाता है।

kia carnival mpv will launch at auto expo 2020 in india | इनोवा के पसीने छुड़ाने भारत आ रही है KIA Carnival, दिए गए हैं ये लेटेस्ट फीचर्स

प्रतीकात्मक फोटो

HighlightsKIA कार्निवाल का भारतीय बाजार में टोयोटा की इनोवा से मुकाबला होगा।कंपनी MPV कार्निवाल को प्रीमियम कैटेगरी में लॉन्च करेगी। ग्लोबल मार्केट में इस कार को सेडोना नाम से बेचती है।

किया मोटर्स (Kia Motors) भारतीय बाजार में अपनी दूसरी कार कार्निवाल (Carnival) ला रहा है। यह कार मल्टी परपज व्हीकल (MPV) कैटेगरी की है। कंपनी अपनी इस प्रीमियम कैटेगरी की MPV को फरवरी में होने वाले ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी। इस कार की कीमत 30 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। 

KIA की कार कार्निवाल का मार्केट में टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा से मुकाबला होगा। किआ कार्निवल एमपीवी में 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बो-डीजल इंजन मिलेगा। इसमें दिया जाने वाला इंजन BS-6 एमिशन नॉर्म्स पर आधारित होगा।  

रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कार्निवल का इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। कार्निवल ग्लोबल मॉडल है और कुछ मार्केट्स में इसे सेडोना नाम से भी बेचा जाता है। ग्लोबल मार्केट में यह कार 7, 8 और 11 सीटर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। 

भारतीय बाजार में कार्निवल एमपीवी 6, 7 और 8 सीटर ऑप्शन में आ सकती है। एंट्री लेवल मॉडल 8 सीटर जबकि टॉप मॉडल 6-सीटर ऑप्शन के साथ लॉन्च की जा सकती है। किआ कार्निवल में हाई-एंड फीचर्स मिलेंगे। इनमें पावर्ड टेलगेट, कीलेस एंट्री ऐंड गो, वायरलेस चार्जिंग, पावर अजस्टेबल सीट्स, वेंटिलेटेड ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, पावर विंडो, 3-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्यूल-पैन पावर्ड सनरूफ शामिल हैं। 

इस प्रीमियम एमपीवी के केबिन में ई-सिम कनेक्टिविटी के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और हार्मन कार्डन साउंड सिस्टम मिलेगा। कार्निवल में किआ की इन-कार कनेक्टिवटी टेक्नॉलजी UVO कनेक्ट भी मिलेगी। टॉप वेरियंट्स में पीछे बैठने वालों के लिए फ्रंट सीट के पीछे एंटरटेनमेंट पैकेज के साथ 10.1-इंच की अलग-अलग स्क्रीन होंगी।

Web Title: kia carnival mpv will launch at auto expo 2020 in india

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे