लाइव न्यूज़ :

नई ह्युंडई क्रेटा की बुकिंग शुरू, हेक्टर, सेल्टॉस, हैरियर की खैर नहीं, बदल गया पूरा लुक

By रजनीश | Published: March 03, 2020 8:28 AM

कुछ दिन पहले ही ह्युंडई ने क्रेटा के इंटीरियर का स्केच जारी किया था जिसमें कार के अंदर का लुक भी काफी शानदार दिख रहा था। स्केच को देखने पर एक बड़ा अंतर कार की स्टीयरिंग में देखने को मिला। नई क्रेटा में D-कट स्टीयरिंग टिल्ट एडजेस्टमेंट के साथ दी जाएगी।

Open in App
ठळक मुद्देमीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रेटा पांच वेरिएंट E, EX, S, SX और SX(O),में उपलब्ध होगी।नई क्रेटा में किआ सेल्टोस वाले इंजन का ही इस्तेमाल किया जाएगा। क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ आएगी।

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई मोटर ने अपनी नई एसयूवीकार क्रेटा की बुकिंग शुरू कर दिया है। इस कार को कंपनी की वेबसाइट और डीलरशिप के जरिए 25,000 रुपये में बुक किया जा सकता है। यह कार इसी महीने के अंत तक लॉन्च की जाएगी।

ह्युंडई के सेल्स, मार्केटिंग एंड सर्विस डायरेक्टर तरुन गर्ग ने कहा कि बीते सालों में ह्युंडई क्रेटा ने नया बेंचमार्क सेट किया है। अभी तक 4.6 लाख क्रेटा बिक चुकी हैं। अब क्रेटा के लिए एक बार फिर नए मानक स्थापित करने का समय है।

नई क्रेटा में टू-टोन कलर ऑप्शन भी दिया जाएगा और इसमें ह्युंडई की ब्लू लिंक टेक्नॉलॉजी भी दी जाएगी। भारतीय बाजार में इस कार की टक्कर किया की सेल्टॉस, एमजी की हेक्टर, टाटा की हैरियर से होगी।

नई ह्युंडई क्रेटा में लेटेस्ट फीचर्स और BS6 इंजन दिया जाएगा। इस नए इंजन के चलते नई क्रेटा थोड़ा महंगी भी हो सकती है। आने वाली नई सेकंड जेनरेशन क्रेटा की कीमत 10-16 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

कुछ दिन पहले ही ह्युंडई ने क्रेटा के इंटीरियर का स्केच जारी किया था जिसमें कार के अंदर का लुक भी काफी शानदार दिख रहा था। स्केच को देखने पर एक बड़ा अंतर कार की स्टीयरिंग में देखने को मिला। नई क्रेटा में D-कट स्टीयरिंग टिल्ट एडजेस्टमेंट के साथ दी जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई क्रेटा पांच वेरिएंट E, EX, S, SX और SX(O),में उपलब्ध होगी। नई क्रेटा में किआ सेल्टोस वाले इंजन का ही इस्तेमाल किया जाएगा। क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.4-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। तीनों ही इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन दिया जाएगा। नई क्रेटा में लगे डीजल इंजन को 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलेगा। 

माइलेजबात करें क्रेटा के माइलेज की तो 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आने वाला पेट्रोल इंजन 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ मिलने वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी 16.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वाली डीजल क्रेटा में 21.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। 

टॅग्स :ह्युंडई क्रेटाकारकार खरीदने की टिप्सएसयूवी
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

क्रिकेटआनंद महिंद्रा सरफराज खान के पिता को उपहार में देना चाहते हैं थार, कारोबारी ने कहा, यह मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें