जल्द देखने को मिलेंगी होंडा की एक से बढ़कर एक बाइक, इस योजना पर कंपनी कर रही है काम

By रजनीश | Published: August 23, 2020 05:27 PM2020-08-23T17:27:01+5:302020-08-23T17:27:01+5:30

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के नवनियुक्त अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) आत्सुशी ओगाता ने पीटीआई से एक इंटरव्यू में कहा कि कंपनी का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों के लिए किफायती उत्पाद लाने का है।

honda aims to drive in multiple products in motorcycle segment to expand its presence | जल्द देखने को मिलेंगी होंडा की एक से बढ़कर एक बाइक, इस योजना पर कंपनी कर रही है काम

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsहोंडा अपने स्कूटर एक्टिवा और डुओ के दम पर स्कूटर श्रेणी में काफी आगे है।होंडा के पास न तो 100 सीसी की कैटेगरी में कोई लोकप्रिय बाइक है और न ही इससे ऊपर की इंजन क्षमता वाली कोई बेहतरीन बाइक है।

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा बाइक बाजार में खुद को मजबूत करने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी जल्द ही अपने बाइक पोर्टफोलियो का विस्तार करने की तैयारी में है। मतलब जल्द ही होंडा की कई नई बाइक देखने को मिलने वाली हैं। कंपनी शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों के उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए बाइक बनाने पर जोर देगी। 
 
होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के नवनियुक्त अध्यक्ष, मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक (एमडी) आत्सुशी ओगाता ने पीटीआई से एक इंटरव्यू में कहा कि कंपनी का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों के लिए किफायती उत्पाद लाने का है। इसके साथ ही कंपनी उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए 150 सीसी से ऊपर की कैटेगरी में भी खुद को मजबूत बनाने का प्रयास करेगी। 
 
फिलहाल होंडा अपने स्कूटर एक्टिवा और डुओ के दम पर स्कूटर श्रेणी में काफी आगे है। लेकिन बाइक सेगमेंट में होंडा कुछ खास नहीं कर पा रही है। होंडा को भी ये बात अच्छे से पता है कि उनकी कंपनी बाइक के क्षेत्र में कुछ बेहतर नहीं कर पा रही है।

होंडा के पास न तो 100 सीसी की कैटेगरी में कोई लोकप्रिय बाइक है और न ही इससे ऊपर की इंजन क्षमता वाली कोई बेहतरीन बाइक है। ओगाता ने कहा भी कि, "दुर्भाग्य से, हमारे पास ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक मजबूत उत्पाद नहीं है, इसलिए निश्चित रूप से हमें इस तरह के उपभोक्ताओं लिए एक मॉडल की आवश्यकता है।" 

यह पूछे जाने पर कि इस तरह के मॉडल पेश करने में कितना समय लगेगा, उन्होंने कहा कि इसमें निश्चित कुछ समय लगेगा लेकिन यकीनन पांच-दस साल नहीं लगने वाले हैं।

Web Title: honda aims to drive in multiple products in motorcycle segment to expand its presence

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Bikeबाइक