अब फ्री में मिलेगा फास्टैग, ये है पाने का आसान तरीका

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 13, 2020 09:47 AM2020-02-13T09:47:38+5:302020-02-13T09:47:38+5:30

फास्टैग को बढ़ावा देने के लिए NHAI ने FASTag पर लगने वाले चार्ज को सीमीत समय के लिए फ्री कर दिया है। फास्टैग खरीदने के लिए आप अपने आसपास के अथॉरॉइज्ड जगह पर जा सकते हैं।

FASTags to be available for free till February end | अब फ्री में मिलेगा फास्टैग, ये है पाने का आसान तरीका

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsफास्टैग पर मिलने वाली छूट 15 फरवरी से 29 फरवरी तक के सीमित समय के लिए है।फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टैग  को प्राप्त करने के लिए इसे RTO, कॉमन सर्विस सेंटर, ट्रांसपोर्ट हब या पेट्रोल पंप से भी फ्री में ले सकते हैं।

फास्टैग को बढ़ावा देने के लिए नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने अब FASTag को पूरी तरह से फ्री करने का प्लान बनाया है। सड़क एवं परिवहन मंत्रालय ने फास्टैग पर लगने वाले 100 रुपये के चार्ज को खत्म करने का फैसला लिया है। हालांकि यह छूट 15 फरवरी से 29 फरवरी तक के सीमित समय के लिए है।

वाहन मालिक किसी भी आधिकारिक प्वाइंट ऑफ सेल लोकेशन पर जाकर अपनी कार और गाड़ी का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) दिखाकर फ्री में फास्टैग प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि फास्टैग वॉलेट के लिए मिनिमत बैलेंस में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

फास्टैग इलेक्ट्रॉनिक टैग  को प्राप्त करने के लिए इसे RTO, कॉमन सर्विस सेंटर, ट्रांसपोर्ट हब या पेट्रोल पंप से भी फ्री में ले सकते हैं। स्मार्टफोन यूजर्स माई फास्टैग एप डाउनलोड करके पॉइंट ऑफ सेल की लोकेशन सर्च कर सकते हैं।

Web Title: FASTags to be available for free till February end

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे