Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें इसकी खासियत

By सुवासित दत्त | Published: January 10, 2018 04:22 PM2018-01-10T16:22:05+5:302018-01-10T16:23:25+5:30

'Drive the Future' अभियान के तहत कंपनी साल 2022 तक भारत में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

Electric Kwid may be headed to India after its roll-out in China | Renault Kwid का इलेक्ट्रिक वर्जन जल्द होगा भारत में लॉन्च, जानें इसकी खासियत

रेनो क्विड

फ्रांस की मशहूर कार कंपनी Renault इन दिनों अपनी मशहूर हैचबैक Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम कर रही है। Renault Kwid Electric को पहले चीन में लॉन्च किया जाएगा। चीन के बाद में ये कार भारत में दस्तक देगी। भारत में Mahindra और Tata भी इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में जुटी हैं।

खबरों की मानें तो Renault से जुड़े एक अधिकारी ने बताया है कि जल्द ही Renault Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन को भारत में लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जैसे ही भारत सरकार इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी को अंतिम रूप दे देगी वैसे ही Renault Kwid Electric को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। 

Renault Kwid के इलेक्ट्रिक वर्जन को चीन में लॉन्च किए जाने पर कंपनी काफी उत्साहित है। कंपनी का कहना है कि Kwid खासतौर पर भारत के लिए तैयार किया गया था और ये पहली बार है जब कंपनी इस कार को इलेक्ट्रिक मोटर के साथ एक विकसित मार्केट में इसे लॉन्च करेगी।

'Drive the Future' अभियान के तहत कंपनी साल 2022 तक भारत में इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Renault के अलावा Maruti Suzuki और Toyota भी साथ मिलकर साल 2020 तक भारत में एक छोटी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। Renault ने इस इलेक्ट्रिक कार को लेकर ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं दी है लेकिन, जैसे ही इस कार से जुड़ी कोई भी जानकारी हमें मिलेगी, हम आप तक उसे ज़रूर पहुचाएंगे।

Web Title: Electric Kwid may be headed to India after its roll-out in China

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे