पहली कार खरीदने वालों के लिए बजट रेंज की ये 3 कार हैं बेस्ट, माइलेज भी है जबरदस्त

By रजनीश | Published: June 21, 2020 05:03 PM2020-06-21T17:03:37+5:302020-06-21T17:03:37+5:30

कार खरीदने के दौरान कई लोगों की पहली प्राथमिकता उसका माइलेज होती है। हालांकि समय के साथ ही लोगों ने अब सेफ्टी फीचर्स पर भी ध्यान देना शुरू कर दिया है।

cheapest cars first time buyers india maruti alto 800 renault kwid datsun redi go | पहली कार खरीदने वालों के लिए बजट रेंज की ये 3 कार हैं बेस्ट, माइलेज भी है जबरदस्त

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsकार निर्माता कंपनी डटसन रेडी-गो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी कंपनी ने नए बीएस6 इंजन के साथ पेश किया है। रेनॉ की क्विड कार भी दो तरह के इंजन के साथ आती है। इनमें से एक 0.8 लीटर और दूसरा 1.0 लीटर इंजन है।

भारत में कार खरीदने वालों के बीच एंट्री लेवल या बजट रेंज वाली कारों की डिमांड हमेशा से रही है। इसके पीछे एक वजह यह भी है कि अधिकतर लोग अपनी लाइफ में पहली कार खरीदते समय बजट और माइलेज पर बहुत ध्यान देते हैं। तो हम आपको ऐसी ही कार के बारे में बता रहे हैं।

कई कार कंपनियां एंट्री लेवल कार पर काफी ध्यान देती हैं। मारुति, रेनॉ जैसी कंपनियां तो एंट्री लेवल कारों पर ही ज्यादा फोकस भी रखती हैं। 

Maruti Alto 800
देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की लोकप्रिय कार ऑल्टो एंट्री लेवल की बेहतरीन कार है। इस कार ने भारतीय बाजार में अब तक 16 साल पूरे कर लिए हैं। इस कार का पेट्रोल के अलावा सीएनजी ऑप्शन भी उपलब्ध है।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक पहली बार कार खरीदने वालों के लिए ऑल्टो पहली पसंद बताई गई। बेहतरीन माइलेज और स्पेशिफिकेशंस इसे एक शानदार कार बनाते हैं।

इस कार में 796 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया गया है। कार में कई तरह के सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। कार का पेट्रोल वैरिएंट 22 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी वैरिएंट 31 किलोग्राम प्रति किलोमीटर का माइलेज प्रदान करता है। इसकी कीमत 2.94 लाख रुपये से शुरू होती है।   

Datsun Redi-GO
कार निर्माता कंपनी डटसन रेडी-गो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को भी कंपनी ने नए बीएस6 इंजन के साथ पेश किया है। यह कार दो तरह के पेट्रोल इंजन 8.0 लीटर और 1.0 लीटर के साथ आती है।

इस कार की कीमत 2.86 लाख रुपये से शुरू होती है। कार टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ही कई तरह के फीचर्स के साथ आती है। यह कार 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

Renault Kwid
रेनॉ की क्विड कार भी दो तरह के इंजन के साथ आती है। इनमें से एक 0.8 लीटर और दूसरा 1.0 लीटर इंजन है। इस कार का ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी उपलब्ध है।

इस कार की कीमत 2.92 लाख रुपये से शुरू होती है। यह कार 7 इंच वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित जरूरी सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। यह कार 24 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज के साथ आती है।

Web Title: cheapest cars first time buyers india maruti alto 800 renault kwid datsun redi go

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे