Audi के CEO रूपर्ट स्टैडलर हुए गिरफ्तार, लगा है ये आरोप

By कोमल बड़ोदेकर | Published: June 18, 2018 03:10 PM2018-06-18T15:10:18+5:302018-06-18T18:49:30+5:30

दुनिया की दिग्गज कार कंपनियों में से एक फोक्सवेगन कंपनी के ऑडी डिविजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपर्ट स्टैडलर को जर्मन अधिकारियों ने पूछताछ के सिलसिले में हिरासत में लिया है।

Audi CEO Rupert Stadler detained by German authorities in diesel emissions case | Audi के CEO रूपर्ट स्टैडलर हुए गिरफ्तार, लगा है ये आरोप

Audi के CEO रूपर्ट स्टैडलर हुए गिरफ्तार, लगा है ये आरोप

बर्लिन (जर्मीन), 18 जून। दुनिया की दिग्गज कार कंपनियों में से एक फोक्सवेगन कंपनी के ऑडी डिविजन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपर्ट स्टैडलर को जर्मन अधिकारियों ने पूछताछ के सिलसिले में हिरासत में लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जर्मनी में डीजल उत्सर्जन में हुई गड़बड़ी के चलते रूपर्ट स्टैडलर को हिरासत में लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Volkswagen Polo, Vento और Ameo का स्पोर्ट एडिशन लॉन्च, जानें खासियत

अंतराष्ट्रीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सूचना मिलने के बाद डीजल एमिनेशन मामले में हुए गड़बड़ी के चलते ऑडी के सीईओ रूपर्ट स्टैडलर पर बीते कई दिनों से नजर रखी जा रही थी। बीते एक स्प्ताह पहले उनके घर से जांच के दौरान कुछ अहम दस्तावेज भी मिले थे।



 जांच के दौरान जांच कर रहे अधिकारियों ने डीजल एमिनेशन में हुए धोखाधड़ी के संदेह और दस्तावेजों अप्रत्यक्ष रूप से बरती गई अनियमिताओं के बाद रूपर्ट को पूछताछ के लिए उनके नीजि आवास से सुबह करीब 4 बजे हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें: Gear Up: क्या खास है Audi A3 Cabriolet में, देखें रिव्यू

डीपीए न्यूज एजेंसी के मुताबिक, फोक्सवेगन ने रूपर्ट स्टैडलर को हिरासत में लिए जाने की खबर की पुष्टि की है। डीजल एमिनेशन में हुए घोटाले के मामले में जर्मन अधिकारियों की जांच के दायरे में ऑडी के सीईओ रूपर्ट स्टैडलर सहित करीब 20 लोग शक के घेरे में हैं।

ऑडी ने पिछले सप्ताह एक बयान में कहा था कि डीजल एमिनेशन में हुए गड़बड़ी के मामले में हम अधिकारियों को पूरी तरह सहयोग कर रहे हैं। वहीं रूपर्ट स्टैडलर के खिलाफ खबर सामने आने के बाद  फ्रैंकफर्ट मार्केट में फोक्सवैगन के शेयर 2.1 फीसदी तक नीचे गिर गए।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

Web Title: Audi CEO Rupert Stadler detained by German authorities in diesel emissions case

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे