2020 Honda City launched, starts at Rs 10.89 lakh | आ गई नई होंडा सिटी कार, दिए गए ये जबरदस्त फीचर्स
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsनई होंडा को भी पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। नई होंडा सिटी का मुकाबला बाजर में मौजूद मारुति सुजुकी की सियाज, हुंडई की वरना, फॉक्सवैगन की वेंटो, स्कोडा की रैपिड और टोयोटा की यारिस से होगा।

कार निर्माता कंपनी होंडा ने बुधवार को भारत में नई होंडा सिटी 2020 लॉन्च की है। इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 10.89 लाख रुपये से शुरू होकर 14.64 लाख रुपये तक जाती है। पांचवीं जेनरेशन वाली 2020 सिटी सेडान तीन वेरियंट्स V, VX और ZX में लॉन्च की गई है। 

पेट्रोल मॉडल
नई होंडा को भी पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। होंडा सिटी के पेट्रोल वेरिएंट में 1.5L i-VTEC इंजन दिया गया है। यह 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और CVT दोनों ऑप्शन में उपलब्ध है। यह इंजन 6,000 rpm पर 121PS का पावर और 4,300 rpm पर 145Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

पेट्रोल वैरिएंट का माइलेज
पेट्रोल इंजन वाली नई होंडा सिटी का मैन्युअल वेरियंट 17.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा। कंपनी का दावा है कि CVT वेरियंट 18.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा।

डीजल मॉडल 
होंडा सिटी के डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.5L i-DTEC इंजन दिया गया है। इसमें सीवीटी का विकल्प नहीं है। डीजल इंजन वाली होंडा सिटी सिर्फ 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ ही आएगी। डीजल इंजन वाला मॉडल 3,600 rpm पर 100 PS की पावर और 1,750 rpm पर 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

डीजल वैरिएंट का माइलेज
कंपनी का दावा है कि डीजल वेरियंट 24.1 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। होंडा का कहना है कि एलेक्सा रिमोट कनेक्टिविटी फीचर के साथ यह सेडान भारत की पहली कनेक्टेड कार है। कार में टेलीमैटिक्स कंट्रोल यूनिट (TCU) के साथ नेक्स्ट जेनरेशन होंडा कनेक्ट दिया गया है।

डिजाइन के मामले में किए गए हैं कई बदलाव
पिछले मॉडल के मुकाबले नई होंडा सिटी के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। अपने सेगमेंट में यह सबसे लंबी (4,549mm) और चौड़ी (1,748mm) है। इसे ASEAN NCAP 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। 

अन्य फीचर्स की बात करें तो नई होंडा सिटी सेडान में इलेक्ट्रिक सनरूफ, फुल LED हेडलैंप, LED टेल लाइट्स, 17.7 cm का HD फुल कलर TFT मीटर, लेनवॉच कैमरा और व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट जैसे सभी लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। 
 
नई होंडा सिटी का मुकाबला बाजर में मौजूद मारुति सुजुकी की सियाज, हुंडई की वरना, फॉक्सवैगन की वेंटो, स्कोडा की रैपिड और टोयोटा की यारिस से होगा।

Web Title: 2020 Honda City launched, starts at Rs 10.89 lakh
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे