कोरोना वायरस के खौफ में SAI ने बेंगलुरू में किया दक्षिणी केंद्र बंद

By भाषा | Published: March 11, 2020 08:45 PM2020-03-11T20:45:22+5:302020-03-11T20:48:44+5:30

इस केंद्र में ट्रेनिंग करने वालों में राष्ट्रीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें भी शामिल हैं जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। इसके अलावा अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ी भी यहां ट्रेनिंग करते हैं।

Coronavirus impact: Golf postponed, badminton behind closed doors, advisory for cricketers, SAI centre shut | कोरोना वायरस के खौफ में SAI ने बेंगलुरू में किया दक्षिणी केंद्र बंद

कोरोना वायरस के खौफ में SAI ने बेंगलुरू में किया दक्षिणी केंद्र बंद

भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शहर में दो दिन में कोरोना वायरस के चार मामले सामने आने के बाद एहतियाती कदम उठाते हुए यहां अपने दक्षिणी केंद्र को बंद कर दिया है। कोरोना वायरस के चार नए मामले सामने आने के बाद साइ के दक्षिण केंद्र ने मंगलवार को केंद्र को बंद करने का फैसला किया। साथ ही यहां ट्रेनिंग कर रहे खिलाड़ियों को सलाह दी गई है कि वे इस असाधारण स्थिति को ध्यान में रखते हुए परिसर छोड़कर नहीं जाएं।

एक सूत्र ने कहा, ‘‘कोरोना वायरस से जुड़ी स्थिति को देखते हुए यहां साइ केंद्र को बंद करने का फैसला किया गया है। यहां शीर्ष खिलाड़ी ट्रेनिंग करते हैं इसलिए हम उनके स्वास्थ्य के साथ जोखिम नहीं उठा सकते और यही देखते हुए यह कदम उठाया गया है।’’ इस केंद्र में ट्रेनिंग करने वालों में राष्ट्रीय पुरुष और महिला हॉकी टीमें भी शामिल हैं जो टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। इसके अलावा अन्य खेलों से जुड़े खिलाड़ी भी यहां ट्रेनिंग करते हैं।

सूत्रों ने बताया कि हाकी टीमें यहां तैयारी कर रही थीं और साइ उनके स्वास्थ्य के साथ कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता इसलिए यहां सुविधा को बंद करने का फैसला किया। उन्होंने साथ ही कहा कि बेंगलुरू केंद्र में ट्रेनिंग कर रहे खिलाड़ियों को उनके खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग नहीं करने को कहा गया है जो शिविर में शामिल नहीं हैं।

सूत्रों ने कहा कि अगले आदेशों और सरकार की सलाह तक सुविधा को बंद रखा जाएगा और तीन गेटों पर सभी मेहमानों की विस्तृत निगरानी होगी। सूत्र ने कहा, ‘‘हम चीजों पर नजर रखे हुए हैं और अंदर आने की स्वीकृति देने से पहले तीनों गेटों पर सभी मेहमानों की जांच होगी। अंदर आने से पहले बाहर से आने वाले लोगों के तापमान की जांच की जाएगी।’’

स्थानीय लोगों को साइ केंद्रों का इस्तेमाल करने वाली सुविधा देने वाली ‘आओ और खेलो योजना’ को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। इस योजना के तहत बाहरी लोग साइ केंद्र में फुटबॉल और तैराकी जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल कर सकते थे। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में 4000 से अधिक लोगों की मौत हुई है और एक लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हुए हैं। भारत में अब तक इसके 60 मामले सामने आए हैं।

Web Title: Coronavirus impact: Golf postponed, badminton behind closed doors, advisory for cricketers, SAI centre shut

एथलेटिक्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे