Video: RamMandir digital billboard comes up in New York’s Times Square | Video: न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वायर पर प्रदर्शित हुआ भगवान राम का चित्र, दिखाया गया अयोध्या मंदिर का मॉडल
17,00 वर्ग फुट की रैप अराउंड स्क्रीन टाइम्स स्क्वायर की उच्चतम रिजोल्यूशन वाली एलईडी स्क्रीन है। 

Highlightsटाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर 3डी चित्र और अन्य संबंधित चीजें प्रदर्शित की गई।इन्हें दुनिया की सबसे बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन में शुमार किया जाता है।

वाशिंगटन: अयोध्या में सोमवार को राम मंदिर के भूमि पूजन के अवसर पर अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्क्वायर में विशाल बिलबोर्ड पर भगवान राम और भव्य राम मंदिर 3डी चित्र और अन्य संबंधित चीजें प्रदर्शित की गई। इन्हें दुनिया की सबसे बड़ी डिस्प्ले स्क्रीन में शुमार किया जाता है। हालांकि पहले खबर थी कि अन्य संगठनों की आपत्ति पर निजी कंपनी ब्रांडेड सिटीज ने इसे रोक दिया जाएगा।

प्रमुख सामुदायिक नेता और अमेरिकी भारत लोक मामलों की समिति के अध्यक्ष जगदीश सेवानी ने बुधवार को कहा कि 5 अगस्त को न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक क्षण मनाने की व्यवस्था की गई।जगदीश सेवानी ने पीटीआई को बताया कि इस अवसर के लिए जिन प्रमुख होर्डिंगों को लीज पर लिया गया है, उनमें विशाल नैस्डैक स्क्रीन और 17,000 वर्ग फुट की रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन की शामिल है। माना जाता है कि 17,00 वर्ग फुट की रैप अराउंड स्क्रीन टाइम्स स्क्वायर की उच्चतम रिजोल्यूशन वाली एलईडी स्क्रीन है। 

5 अगस्त को सुबह 8 बजे से रात के 10 बजे तक हिंदी और इंग्लिश में 'जय श्री राम', भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और वास्तुकला के 3डी चित्र के साथ-साथ प्रधानमंत्रि द्वारा शिलान्यास की तस्वीरें भी टाइम्स स्क्वायर की कई होर्डिंग्स पर प्रदर्शित की गई। बता दें, टाइम्स स्क्वैयर दुनिया का सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थल में से एक है। 

भारतीय-अमेरिकियों ने मंदिर की नींव रखने की खुशी में मनाया जश्न

अयोध्या में एतिहासिक राम मंदिर की नींव रखे जाने का अमेरिका में भारतीय-अमेरिकियों ने दीप जलाकर जश्न मनाया। कैपिटल हिल में राम मंदिर की तस्वीरों की एक झांकी भी निकाली गई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में बुधवार को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया और मंदिर की आधारशिला रखी। भारत की सर्वोच्च अदालत ने पिछले साल दशकों पुराने मुद्दे का समाधान करते हुए अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था।

अमेरिका में हिंदू समुदाय के विभिन्न समूहों ने समारोह की महत्ता को इंगित करते हुए कई ऑनलाइन कार्यक्रमों का आयोजन किया है। वाशिंगटन में विश्व हिंदू परिषद, अमेरिका के सदस्यों ने मंगलवार को एक ट्रक पर झांकी निकाली, जिसमें राम मंदिर की एक डिजिटल तस्वीर थी। इस ट्रक ने कैपिटल हिल में ‘‘जय श्री राम’’ के नारों के बीच शहर के चक्कर लगाए । अमेरिका के बाकी हिस्सों में हिंदू समुदाय के लोगों ने घरों में दीप जलाए।

Web Title: Video: RamMandir digital billboard comes up in New York’s Times Square
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे