Venezuela Confirms First Coronavirus Death: Official | कोरोना वायरस के प्रकोप से यह देश अब-तक था बचा हुआ, अब यहां भी हुई कोविड-19 से पहली मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsवेनेजुएला में कोरोना वायरस से मरने वाले शख्स को पहले से ही फेफड़ों संबंधी बीमारी थी।क्षिण अमेरिकी देश में कोरोना वायरस के 107 मामले सामने आए हैं। देश में पूरी तरह से लॉकडाउन है।

काराकस:  वेनेजुएला में कोरोना वायरस से मौत का पहला मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार को 47 वर्षीय शख्स की मौत हो गई। उसे फेफड़ों से संबंधित बीमारी भी थी। उपराष्ट्रपति डेल्सी रोड्रिगेज ने टेलीविजन पर दिए संबोधन में कहा कि उत्तरी अरागुआ राज्य के इस व्यक्ति को पहले से ही फेफड़ों संबंधी बीमारी थी।

रोड्रिगेज ने बताया कि निमोनिया की शिकायत के चलते मरीज को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तीन दिन बाद वह कोविड-19 से संक्रमित पाया गया। दक्षिण अमेरिकी देश में कोरोना वायरस के 107 मामले सामने आए हैं। देश में पूरी तरह से लॉकडाउन है।

व्यावसायिक प्रतिष्ठान और स्कूल बंद हैं तथा अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाओं का प्रवेश भी बंद है। हालांकि कार्गो विमान सेवाओं को अब भी अनुमति है। इस वैश्विक महामारी को लेकर वेनेजुएला काफी चिंतित है क्योंकि पहले से ही उसकी अर्थव्यवस्था जर्जर हालत में है। वहां लोगों को भोजन और दवा जैसे आवश्यक सामान की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

इस बीच, कई यूरोपीय देशों का ‘‘विशेष विमान’’ 360 से अधिक यात्रियों को लेकर काराकस से रवाना हो गया। इन यात्रियों में स्पेन के 139, इटली के 56, जर्मनी के 44 और फ्रांस के 26 नागरिक हैं। वे कारोबार या घूमने के सिलसिले में वेनेजुएला आए थे लेकिन सरकार के बंद के कारण वहीं फंस गए थे।

Web Title: Venezuela Confirms First Coronavirus Death: Official
विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे