दूसरी बाद राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे जो बाइडन, अगले हफ्ते कर सकते हैं चुनाव अभियान की घोषणा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 21, 2023 07:34 AM2023-04-21T07:34:10+5:302023-04-21T07:34:53+5:30

द वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, तीन लोगों ने योजनाओं के बारे में बताया कि राष्ट्रपति के सहयोगी आधिकारिक रूप से अपना अभियान शुरू करने के लिए राष्ट्रपति के लिए एक वीडियो जारी करने की योजना को अंतिम रूप दे रहे हैं। हालाँकि, आधिकारिक घोषणा में देरी हो सकती है।

US President Joe Biden prepares to announce re-election campaign next week | दूसरी बाद राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे जो बाइडन, अगले हफ्ते कर सकते हैं चुनाव अभियान की घोषणा

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsअमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी टीम अगले सप्ताह उनके फिर से चुनाव अभियान की घोषणा करने की तैयारी कर रही है।बाइडन पहले भी यह संकेत दे चुके हैं कि राष्ट्रपति के दूसरे कार्यकाल के लिए दौड़ने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, उन्होंने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनकी टीम अगले सप्ताह उनके फिर से चुनाव अभियान की घोषणा करने की तैयारी कर रही है। द वॉशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, तीन लोगों ने योजनाओं के बारे में बताया कि राष्ट्रपति के सहयोगी आधिकारिक रूप से अपना अभियान शुरू करने के लिए राष्ट्रपति के लिए एक वीडियो जारी करने की योजना को अंतिम रूप दे रहे हैं।

द वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार, बाइडन और उनके सहयोगियों ने मंगलवार को बाइडन के 2020 अभियान लॉन्च की चार साल की सालगिरह के मौके पर वीडियो जारी करने का फैसला किया है। नाम न छापने की शर्त पर इन तीन लोगों ने योजनाओं की जानकारी दी और बताया कि आधिकारिक घोषणा में देरी हो सकती है। बाइडन पहले भी यह संकेत दे चुके हैं कि राष्ट्रपति के दूसरे कार्यकाल के लिए दौड़ने की योजना बना रहे हैं। 

हालांकि, उन्होंने अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है। ऐसा इसलिए क्योंकि उन्होंने और उनके सहयोगियों ने एक अभियान शुरू करने की कोई तात्कालिकता महसूस नहीं की। व्हाइट हाउस निवास में पिछले साल से राष्ट्रपति और प्रथम महिला के साथ नियमित बैठकें करते हुए राष्ट्रपति के शीर्ष सहयोगियों ने दौड़ के लिए व्यापक तैयारी की है।

बाइडन के दो शीर्ष सलाहकार अनीता डन और जेन ओ'माल्ली डिलन फिर से चुनाव के प्रयासों की देखरेख कर रहे हैं, जिसमें शीर्ष भूमिकाओं के लिए कर्मचारियों का साक्षात्कार शामिल है, जबकि डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी ने चुनाव परिदृश्य का अध्ययन करने के लिए अनुसंधान परियोजनाओं को वित्त पोषित किया है। सुनियोजित घोषणा देश को एक असाधारण राष्ट्रपति अभियान के एक कदम और करीब ले जाएगी।

Web Title: US President Joe Biden prepares to announce re-election campaign next week

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे