US Election: अमेरिकी मीडिया जब जो बाइडन की जीत की घोषणा कर रही थी, तब डोनाल्ड ट्रंप क्या कर रहे थे

By विनीत कुमार | Published: November 8, 2020 09:47 AM2020-11-08T09:47:14+5:302020-11-08T10:06:58+5:30

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए हुए चुनाव में जो बाइडन की जीत पक्की हो गई है। वे अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनेंगे। जो बाइडन की जीत की खबरें जब अमेरिकी टीवी चैनलों में दिखाई जा रही थी तब डोनाल्ड ट्रंप गोल्फ खेलने में व्यस्त थे।

US Election result 2020 Donald Trump was Golfing when US Media declaring Joe Biden victory | US Election: अमेरिकी मीडिया जब जो बाइडन की जीत की घोषणा कर रही थी, तब डोनाल्ड ट्रंप क्या कर रहे थे

US Election: इधर जो बाइडन की जीत की घोषणा, उधर गोल्फ खेलने में व्यस्त थे डोनाल्ड ट्रंप 

Highlightsभारतीय समय के अनुसार शनिवार देर रात अमेरिकी मीडिया में जो बाइडन की जीत की खबरें आनी शुरू हुईं बाइडन की जीत की खबरें जब आनी शुरू हुईं तब डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस में मौजूद नहीं थे

US Election 2020: अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब नतीजों को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पक्की हो गई है और वे अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं। अमेरिकी मीडिया में भारतीय समय के अनुसार शनिवार देर रात जो बाइडन की जीत पक्की होने की खबरें आने लगी थी। इसके बाद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर भी उतरे। 

कई लोग व्हाइट हाउस के बाहर जमा होकर खुशियां मनाने लगे तो कई न्यूयॉर्क के टाइम्स स्क्वॉयर के पास जुटे। भारतीय मूल की कमला हैरिस ने भी इतिहास रचा है और वे अमेरिका की पहली अश्वेत महिला उपराष्ट्रति होंगी। 

डोनाल्ड ट्रंप अब भी इन नतीजों पर विरोध जता रहे हैं और चुनाव में गड़बड़ी की बात कह रहे हैं। उन्होंने अपने ताजा ट्वीट में कहा कि उन्हें 7.1 करोड़ से अधिक वैध वोट मिले हैं और वे ही विजेता हैं। इन सबके बीच क्या आप जानते हैं कि डोनाल्ड ट्रंप क्या कर रहे थे, जब अमेरिकी मीडिया बाइडन को विजेता बता रही थी।

US Election 2020: इधर चुनावी नतीजे उधर गोल्फ खेलने में व्यस्त ट्रंप 

डोनाल्ड ट्रंप को गोल्फ खेलना काफी पसंद है। शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हुआ। अमेरिकी मीडिया में जब जो बाइडन के जीत की खबरें आनी शुरू हुई, उसी समय कई टीवी चैनलों पर डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ खेलने की लाइव फुटेज भी दिखाई जाने लगी। ट्रंप शनिवार सुबह वर्जिनिया के सटर्लिंग में मौजूद ट्रंप नेशनल गोल्फ कोर्स के लिए निकल गए थे।

पेंसिलविनिया और कुछ अन्य राज्यों से जब बाइडन के पक्ष में खबरें आनी शुरू हुईं तो ट्रंप गोल्फ कोर्स में मौजूद थे। बाइडन की जीत की खबर सबसे पहले सीएनएन से आई और फिर कुछ दी देर में एनबीसी, सीबीएस, एबीसी और आखिरकार फॉक्स न्यूज ने भी ये खबर ब्रेक की कि पेंसिलवेनिया से बाइडन ने निर्णायक बढ़त बना ली है।

क्लब हाउस के बार नए जोड़े से मिले ट्रंप

बाइडन की जीत की घोषणा के समय के आसपास ही ट्रंप क्लबहाउस के बाहर एक नए शादी-शुदा जोड़े से भी मिले जो उस समय तस्वीरें वगैरह खींचा रहे थे। ट्रंप ने उन्हें शुभकामनाएं दी और उनके साथ तस्वीर खिंचाई।

ग्रे रंग की जैकेट और 'मेक अमेरिका ग्रेट अगेन' लिखे टोपी को पहने ट्रंप बिना किसी चिंता या तनाव के खुद को प्रस्तुत कर रहे थे।

ट्रंप जैसे ही गोल्फ क्लब से बाहर निकले, तो वहां मौजूद कई लोगों ने 'वी लव यू' के नारे लगाए। इसके बाद व्हाइट हाउस में दाखिल होते समय उनका काफिला वहां बाहर खड़े बाइडन के समर्थकों के जश्न के बीच से गुजरा।

Web Title: US Election result 2020 Donald Trump was Golfing when US Media declaring Joe Biden victory

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे