यूक्रेनी वायु सेना का दावा- 11 रूसी हवाई संपत्तियों को किया नष्ट, जानें पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: May 16, 2022 09:58 AM2022-05-16T09:58:31+5:302022-05-16T10:02:16+5:30

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध जारी है। इस बीच यूक्रेनी वायु सेना ने दावा किया है कि उसने 11 रूसी हवाई संपत्तियों को नष्ट कर दिया है।

Ukraine says it destroyed 11 Russian aerial assets, thwarted crossing of river | यूक्रेनी वायु सेना का दावा- 11 रूसी हवाई संपत्तियों को किया नष्ट, जानें पूरा मामला

यूक्रेनी वायु सेना का दावा- 11 रूसी हवाई संपत्तियों को किया नष्ट, जानें पूरा मामला

Highlightsयूक्रेनी वायु सेना ने दावा किया है कि उसने 11 रूसी हवाई संपत्तियों को नष्ट कर दिया है। रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को दो महीनों से ज्यादा हो चुका है, लेकिन इस युद्ध के रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

कीव: यूक्रेनी वायु सेना ने दावा किया है कि उसने 11 रूसी हवाई संपत्तियों को निशाना बनाया और नष्ट कर दिया। इस प्रक्रिया में रूसी सैनिकों को एक नदी पार करने से भी रोक दिया, जो अगर सच है, तो इसका मतलब यह होगा कि रूसी सेना यूक्रेन में एक नदी पार करने में दूसरी बार विफल रही है। 

कीव इंडिपेंडेंट ने सोमवार को देश की वायु सेना का हवाला देते हुए कहा, "15 मई को 11 रूसी ठिकानों को नष्ट किया गया। विमान भेदी मिसाइलों ने दो क्रूज मिसाइलों, तीन ओरलान-10 यूएवी और एक केए-52 हेलीकॉप्टर को मार गिराया। वायु रक्षा ने एक एमआई -28 हेलीकॉप्टर और चार ओरलान -10 यूएवी को भी मार गिराया।" रिपोर्ट में ये भी कहा गया, "संचालन ने मध्य-पूर्व में स्थित इनहुलेट्स नदी के पार रूसी सेना के एक नदी को पार करने से रोक दिया।"

बताते चलें कि रूस ने यूक्रेन में 24 फरवरी को मिलिट्री अभियान की घोषणा की थी। ऐसे में रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को दो महीनों से ज्यादा हो चुका है, लेकिन इस युद्ध के रुकने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। रूस और यूक्रेन के बीच जारी तनाव पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं। ऐसे में जहां एक ओर यूक्रेन की सेना ने कड़ा प्रतिरोध किया है तो वहीं इस दौरान पश्चिमी देशों ने रूस को अपनी सेना वापस लेने के लिए मजबूर करने के प्रयास में उस पर व्यापक प्रतिबंध लगा दिए हैं। 

Web Title: Ukraine says it destroyed 11 Russian aerial assets, thwarted crossing of river

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे