रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन की सांसद कीरा रुडिक ने उठाए हथियार, शेयर की तस्वीर, क्लिश्को बंधु ने भी किया ऐलान

By अनिल शर्मा | Published: February 26, 2022 12:42 PM2022-02-26T12:42:00+5:302022-02-26T12:46:30+5:30

यूक्रेन की सांसद और रिंग यूक्रेन की पूर्व सीईओ कीरा रुडिक ने रूसी हमले से अपने देश की रक्षा के लिए हथियार उठा लिए हैं। उधर, क्लिश्को बंधु ने भी रूस से मुकाबाल करने के लिए हथियार उठाने का ऐलान किया है। 

Ukraine MP Kira Rudyk took up arms to fight Russia shared photo lishko brothers also announced | रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन की सांसद कीरा रुडिक ने उठाए हथियार, शेयर की तस्वीर, क्लिश्को बंधु ने भी किया ऐलान

रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन की सांसद कीरा रुडिक ने उठाए हथियार, शेयर की तस्वीर, क्लिश्को बंधु ने भी किया ऐलान

Highlightsयूक्रेनी सांसद कीरा रुडिक ने कहा कि वह अपनी जमीन रक्षा पुरुषों की तरह ही कर सकती हैंरुडिक सोशल मीडिया पर हथियार के साथ अपनी तस्वीर भी साझा की हैंउधर, क्लिश्को बंधु ने भी रूस से मुकाबाल करने के लिए हथियार उठाने का ऐलान किया है

कीवः यूक्रेन पर रूसी आक्रमण के बीच यूक्रेनी नागरिक रूसी सैनिकों का मुकाबला करने के लिए आगे आ रहे हैं। इस बीच यूक्रेन की सांसद और रिंग यूक्रेन की पूर्व सीईओ कीरा रुडिक ने रूसी हमले से अपने देश की रक्षा के लिए हथियार उठा लिए हैं। हथियार के साथ उन्होंने अपनी तस्वीर भी ट्वीट किया है। रुडिक ने कहा कि वह अपनी जमीन रक्षा पुरुषों की तरह ही कर सकती हैं।

तस्वीर साझा करते हुए रुडिक ने लिखा, "मैं कलाश्निकोव चलाना सीख रही हूं और हथियार उठाने की तैयारी कर रही हूं। हमारी महिलाएं हमारी मिट्टी की उसी तरह रक्षा करेंगी जैसे हमारे पुरुष करते हैं।" 36 वर्षीय यूक्रेनी रुडिक वर्तमान में वॉयस नामक एक राजनीतिक दल के नेता हैं और 2019 से देश की संसद के सदस्य हैं।

रुडिक ने शुक्रवार को सीएनएन को बताया कि वह यूक्रेन की राजधानी कीव में हैं। उन्होंने कहा, "हमें कलाश्निकोव दिए गए हैं और अगर रूसी सेना कीव में आती है तो हम विरोध करने में सक्षम होंगे। मुझे नहीं पता कि आप सुन सकते हैं, लेकिन मेरे पीछे हमले हो रहे हैं और मुझे लगता है कि कांच थोड़ा कांप रहा है।" उन्होंने कहा, "यहां रहना मेरा कर्तव्य है। मैं सशस्त्र हूं और मेरा दल सशस्त्र है।"

उधर, क्लिश्को बंधु ने भी रूस से मुकाबाल करने के लिए हथियार उठाने का ऐलान किया है। पूर्व हेवीवेट बॉक्सिंग चैंपियन व कीव के मेयर विताली क्लिश्को ने रूस से युद्ध के बीच यूक्रेन की रक्षा के लिए भाई व्लादिमीर क्लिश्को के साथ हथियार उठाने की घोषणा की। उन्होंने कहा, "मेरे पास कोई और विकल्प नहीं है…मैं यूक्रेन में विश्वास रखता हूं मुझे अपने देश और अपने लोगों पर भरोसा है।" दोनों हॉल ऑफ फेम में शामिल हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार को यूक्रेन की सरकार ने सामान्य लामबंद की घोषणा की। 18 से 60 साल के पुरुषों को देश छोड़ने पर पाबंदी लगा दी गई। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने देश के नागरिकों से हथियार उठाने का आह्वान भी किया था। शुक्रवार कीव में रूस ने कई मिसाइलें दागीं। 

Web Title: Ukraine MP Kira Rudyk took up arms to fight Russia shared photo lishko brothers also announced

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे