Russia Ukraine War: यूक्रेन के खार्किव में रूसी सैनिकों ने किया सरेंडर, खार्किव के गवर्नर ने साझा की तस्वीरें

By अनिल शर्मा | Published: February 28, 2022 11:45 AM2022-02-28T11:45:26+5:302022-02-28T12:15:52+5:30

बंदी रूसी सैनिकों की तस्वीर साझा करते हुए खार्किव के गवर्नर ओले सिनयेहुबोव ने दावा किया कि ये सैनिक बेखबर हैं। इनके पास हमले के दिन से ही खाना नहीं पहुंचा है।

ukraine crisis dozens of russian soldiers have surrendered to forces of Ukraine in Kharkiv | Russia Ukraine War: यूक्रेन के खार्किव में रूसी सैनिकों ने किया सरेंडर, खार्किव के गवर्नर ने साझा की तस्वीरें

Russia Ukraine War: यूक्रेन के खार्किव में रूसी सैनिकों ने किया सरेंडर, खार्किव के गवर्नर ने साझा की तस्वीरें

Highlightsयूक्रेन के खार्किव शहर में दर्जनों रूसी सैनिक यूक्रेनी सेना के आगे आत्मसमर्पण कर दिए हैं खार्किव के गवर्नर ओले सिनयेहुबोव ने अपने फेसबुक पर बंदी रूसी सैनिका की तस्वीरें साझा की हैओले सिनयेहुबोव ने कहा कि हमले के बाद से इन सैनिकों को ना तो भोजन मिली है ना पानी

खार्किवः यूक्रेन पर रूसी हमले का पांचवां दिन है। दोनों ही देशों की सेनाओं को क्षति हुई है। इस बीच यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव से दर्जनों रूसी सैनिकों के यूक्रेनी सेना के सामने आत्मसमर्पण की तस्वीरें सामने आईं हैं। खार्किव के गवर्नर ओले सिनयेहुबोव ने अपने फेसबुक पर इन तस्वीरों को साझा किया है और दावा किया कि ये सैनिक बेखबर हैं। इनके पास हमले के दिन से ही खाना नहीं पहुंचा है।

सिनयेहुबोव ने लिखा, ये 'बेखबर' हैं। सेंट्रल कमांड से उनका कोई लेना-देना नहीं है, उन्हें पता नहीं किआगे क्या करना है।" बकौल सिनयेहुबोव, यूक्रेन पर हमले की शुरुआत के बाद से उन्हें भोजन और पानी नहीं मिला, ना ही इनके पास ईंधन की आपूर्ति है।  रूसी लड़ाके नागरिकों के बीच छिपने की कोशिश कर रहे हैं, लोगों से कपड़े और भोजन मांग रहे हैं।

खार्किव क्षेत्र के निवासियों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा गया, अजनबियों के लिए दरवाजा न खोलें, हमले में रुकावट में रूसी हमलावर की मदद न करें। हम मजबूत हैं, अकेले हैं, अपनी जमीन पर हैं और हम हार नहीं मानेंगे! यूक्रेन की महिमा!

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक खार्किव में रूसी सैनिक थक चुके हैं, उनका मनोबल गिर चुका है। कहा गया कि उनका केंद्रीय कमांडरों से कोई संवाद नहीं है ना ही आगे क्या करना है उन्हें कुछ पता है। उनको ना तो खाना मिल रहा है ना ही पानी और उनके वाहनों के लिए ईंधन भी नहीं बचा है। 

Web Title: ukraine crisis dozens of russian soldiers have surrendered to forces of Ukraine in Kharkiv

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे