प्रचंड के नेतृत्व वाले एनसीपी के धड़े ने ओली पर दबाव बनाने के लिए बड़ा प्रदर्शन किया

By भाषा | Published: January 22, 2021 10:43 PM2021-01-22T22:43:07+5:302021-01-22T22:43:07+5:30

The faction of the Prachanda-led NCP gave a big demonstration to pressure Oli | प्रचंड के नेतृत्व वाले एनसीपी के धड़े ने ओली पर दबाव बनाने के लिए बड़ा प्रदर्शन किया

प्रचंड के नेतृत्व वाले एनसीपी के धड़े ने ओली पर दबाव बनाने के लिए बड़ा प्रदर्शन किया

काठमांडू, 22 जनवरी एनसीपी के पृथक धड़े के नेता पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने शुक्रवार को यहां एक बड़ी सरकार विरोधी रैली का नेतृत्व किया और कहा कि प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली द्वारा संसद को ‘‘अवैध तरीके’’ से भंग किए जाने से देश में मुश्किल से हासिल की गई संघीय लोकतांत्रिक गणराज्य प्रणाली को गंभीर खतरा पैदा हुआ है।

नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) के अपने धड़े के समर्थकों को संबोधित करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड ने कहा कि ओली ने न सिर्फ पार्टी के संविधान और प्रक्रियाओं का उल्लंघन किया, बल्कि नेपाल के संविधान की मर्यादा का भी उल्लंघन किया और लोकतांत्रिक रिपब्लिक प्रणाली के खिलाफ काम किया।

उन्होंने कहा कि ओली के कदमों के चलते लोग प्रदर्शन करने को विवश हुए हैं और आज, पूरा देश प्रतिनिधि सभा को भंग किए जाने के खिलाफ है।

प्रदर्शन में 25,000 से अधिक लोग शामिल हुए।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The faction of the Prachanda-led NCP gave a big demonstration to pressure Oli

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे