सोमालिया में मोगादिशू के होटल में जबरदस्त विस्फोट, दस लोगों की मौत, कई घायल

By भाषा | Published: August 17, 2020 12:38 AM2020-08-17T00:38:02+5:302020-08-17T00:38:02+5:30

सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है। अभी परिसर के अंदर बंधक संकट जारी है। इस होटल के इर्द-गिर्द सेना की बख्तरबंद गाड़ियां मुस्तैद हैं।

Ten people killed, many injured in Mogadishu hotel explosion in Somalia | सोमालिया में मोगादिशू के होटल में जबरदस्त विस्फोट, दस लोगों की मौत, कई घायल

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlights सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल पर रविवार को हमले में कम से कम दस लोगों की मौत हो गयी। घटना स्थल पर सुरक्षाबलों और इस्लामिक चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी है।

मोगादिशू: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू के समुद्र तट किनारे स्थित एक होटल पर रविवार को हमले में कम से कम दस लोगों की मौत हो गयी और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गयी। घटना स्थल पर सुरक्षाबलों और इस्लामिक चरमपंथियों के बीच मुठभेड़ जारी है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

सूचना मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल मुख्तार ने बताया कि सुरक्षा बलों ने अब तक होटल के अंदर दो हमलावारों को मार गिराया है। अभी परिसर के अंदर बंधक संकट जारी है। इस होटल के इर्द-गिर्द सेना की बख्तरबंद गाड़ियां मुस्तैद हैं। 

अधिकरियों को अंधेरी रात होने की वजह से मुठभेड़ लंबी खिंचने की आशंका है। पुलिस अधिकारी कैप्टन मोहम्मद हुसैन ने बताया कि एलीट होटल के सुरक्षा गेट पर कार बम से जबरदस्त विस्फोट किया गया। विस्फोट के बाद बंदूकधारी अंदर घुसे और उन्होंने वहां मौजूद लोगों को बंधक बना लिया। 

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों ने दस लोगों को मुक्त करा लिया और उनकी कोशिश है कि हमलावर होटल के ऊपर के तल पर नहीं पहुंच पाएं। सोमालिया के इस्लामी आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 

Web Title: Ten people killed, many injured in Mogadishu hotel explosion in Somalia

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे