श्रीलंका ने पूर्व नौसैनिक अधिकारी को जनसुरक्षा मंत्री नियुक्त किया

By भाषा | Published: November 26, 2020 03:40 PM2020-11-26T15:40:29+5:302020-11-26T15:40:29+5:30

Sri Lanka appointed former naval officer as Minister of Public Security | श्रीलंका ने पूर्व नौसैनिक अधिकारी को जनसुरक्षा मंत्री नियुक्त किया

श्रीलंका ने पूर्व नौसैनिक अधिकारी को जनसुरक्षा मंत्री नियुक्त किया

कोलंबो, 26 नवंबर श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने बृहस्पतिवार को रियर एडमिरल शरत वीरासेकेरा को नवनिर्मित जन सुरक्षा मंत्रालय का मंत्री नियुक्त किया।

वीरासेकेरा प्रांतीय परिषदों के प्रभारी राज्य मंत्री भी हैं। उन्होंने यहां राष्ट्रपति सचिवालय में राष्ट्रपति राजपक्षे के समक्ष शपथ ली।

उनकी नियुक्ति रविवार को सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के गठन की सूचना के गजट में प्रकाशन के कुछ दिनों बाद हुई है।

मंत्री का देश के 88,000 पुलिसकर्मियों वाले पुलिस बल पर नियंत्रण होगा और आवश्यकता के अनुसार आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी होगी।

कई अलंकरणों से सुसज्जित पूर्व वरिष्ठ नौसेना अधिकारी,वीरसेकरा की कैबिनेट में पदोन्नति, अक्टूबर में संविधान में 20वें संशोधन के बाद से राजपक्षे द्वारा मंत्रिमंडल में किया गया पहला बदलाव है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Sri Lanka appointed former naval officer as Minister of Public Security

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे