ब्रिटेन के स्कूलों में स्कर्ट होगा बैन, इस वजह से पहनाना पड़ेगा फुलपैंट

By स्वाति सिंह | Published: July 2, 2018 03:00 PM2018-07-02T15:00:18+5:302018-07-02T15:00:18+5:30

इंग्लैंड के स्कूल में लैंगिक समानता को लाने के लिए छात्राओं के स्कर्ट पहनने पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है।

Skirt ban in england school, girls have to wear pant | ब्रिटेन के स्कूलों में स्कर्ट होगा बैन, इस वजह से पहनाना पड़ेगा फुलपैंट

ब्रिटेन के स्कूलों में स्कर्ट होगा बैन, इस वजह से पहनाना पड़ेगा फुलपैंट

लंदन, 2 जुलाई:  भारत में लड़कियों के पहनावें को लेकर अक्सर बात होती रहती है। अगर ऐसे में अगर इंग्लैंड में अगर ऐसी बाते उठती है तो सोचनीय है। क्योंकि हर कोई जानता है कि वहां का कल्चर भारत से बिलकुल अलग है। इंग्लैंड के स्कूल में लैंगिक समानता को लाने के लिए छात्राओं के स्कर्ट पहनने पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि  स्कूल में लड़कियों के लिए यूनिफॉर्म के रूप में स्कर्ट को हटा दिया जाएगा। 

ये भी पढ़ें: नोएडाः बार में 6 बॉटल बीयर पीकर टल्ली हुई महिला, उतारे सारे कपड़े

खबरों के मुताबिक ब्रिटेन में अभी तक लगभग 40 सेकेंडरी स्कूलों ने लड़कियों के स्कर्ट पहनने पर रोक लगा दी है वहीं आबय बाकी स्कूलों में इसे लेकर चर्चा चल रही है। इसके साथ ही ट्रांसजेंडर लोगों की जरूरतों को देखते हुए यहां के स्कूलों में पैंट की नीति लाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: बिजली कड़कने की आवाज से मंडप में डर गया दूल्हा, हरकत देख दुल्हन ने तोड़ी शादी

इंग्लैंड स्थित ईस्ट ससेक्स के लेवेस में प्रॉयरी स्कूल में बीते वर्ष से ही छात्राओं के स्कर्ट पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस मामले में स्कूल का कहना है कि जब हम बात समानता कि करते हैं तो लड़कों और लड़कियों के लिए यूनिफॉर्म अलग-अलग क्यों। इसके साथ ही उन्होंने कहा ट्रांसजेंडर छात्रों की जरूरतों का भी खयाल रखा जाना चाहिए। वहीं, कोपलेस्टन हाई स्कूल में स्कर्ट को अन एक्सेप्टेबल चीजों में में रखा गया है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।

Web Title: Skirt ban in england school, girls have to wear pant

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे