रूसी लड़ाकू विमान ने गलती से अपने ही शहर पर दागा गोला-बारूद, सुनाई दी धमाकों की आवाज, इमारतों को पहुंचा नुकसान

By मनाली रस्तोगी | Published: April 21, 2023 09:51 AM2023-04-21T09:51:21+5:302023-04-21T09:52:42+5:30

रूसी लड़ाकू विमान ने गुरुवार को यूक्रेन के पास बेलगॉरॉड शहर में गलती से गोला-बारूद दाग दिया, जिससे विस्फोट हो गया और इमारतों को नुकसान पहुंचा।

Russian warplane accidentally strikes own city explosions heard | रूसी लड़ाकू विमान ने गलती से अपने ही शहर पर दागा गोला-बारूद, सुनाई दी धमाकों की आवाज, इमारतों को पहुंचा नुकसान

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsबेलगॉरॉड क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट की वजह से शहर की एक सड़क पर 20 मीटर चौड़ा गड्ढा हो गया।शहर में विस्फोट होने के बाद ग्लैडकोव ने आपातकाल की घोषणा कर दी है।गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट में दो महिलाएं घायल हो गईं।

बेलागॉरॉड:  रूसी लड़ाकू विमान ने गुरुवार को यूक्रेन के पास बेलगॉरॉड शहर में गलती से गोला-बारूद दाग दिया, जिससे विस्फोट हो गया और इमारतों को नुकसान पहुंचा। रक्षा मंत्रालय का हवाला देते हुए राज्य के स्वामित्व वाली तास समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी। बेलगॉरॉड क्षेत्र के गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट की वजह से शहर की एक सड़क पर 20 मीटर चौड़ा गड्ढा हो गया। 

शहर में विस्फोट होने के बाद ग्लैडकोव ने आपातकाल की घोषणा कर दी है। रूसी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एक सुखोई एसयू-34 वायु सेना के विमान ने बेलागॉरॉड के ऊपर उड़ान भरते समय गलती से गोला-बारूद छोड़ दिया। यह शहर यूक्रेन से सीमा के पार स्थित है। गवर्नर व्याचेस्लाव ग्लैडकोव ने कहा कि विस्फोट में दो महिलाएं घायल हो गईं। रक्षा मंत्रालय ने इस घटना में शामिल हथियार के बारे में स्पष्ट नहीं किया। 

तास के मुताबिक, रूस ने कहा कि जांच शुरू कर दी गई है और विस्फोट में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा है। मालूम हो, रूस-यूक्रेन युद्ध को सालभर से ऊपर हो चुका है, लेकिन अभी तक इसका कोई हल नहीं निकला है। रूस ने 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर आक्रमण किया था। इसे रूस 'विशेष सैन्य अभियान' कहता है। 

Web Title: Russian warplane accidentally strikes own city explosions heard

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे