Russia Ukraine War: यूक्रेन की क्रामातोर्स्क सिटी में ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला, 35 लोग मरे, 100 घायल

By रुस्तम राणा | Published: April 8, 2022 03:46 PM2022-04-08T15:46:20+5:302022-04-08T15:46:20+5:30

हमले को लेकर यूक्रेन ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और 100 से अधिक घायल हो गए हैं।

Russia Ukraine War 35 Killed, 100 Injured In Ukraine Train Station Rocket Attack | Russia Ukraine War: यूक्रेन की क्रामातोर्स्क सिटी में ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला, 35 लोग मरे, 100 घायल

Russia Ukraine War: यूक्रेन की क्रामातोर्स्क सिटी में ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला, 35 लोग मरे, 100 घायल

Highlightsहमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने रूस को दंडित करने के लिए कहानागरिकों को सुरक्षित जगह ले जाने के लिए किया जा रहा था स्टेशन का प्रयोग

कीव:रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के 40 दिनों से भी ऊपर हो गए हैं। रूसी सेना अभी भी यूक्रेन में तांडव मचा रही है। शुक्रवार को पूर्वी यूक्रेन के दोनेत्स्क क्षेत्र के शहर क्रामातोर्स्क में ट्रेन स्टेशन पर रॉकेट से हमला किया है। बताया जा रहा है कि इस हमले में 35 लोगों की मौत हुई है और 100 लोगों के घायल होने की खबर है। 

इस हमले को लेकर यूक्रेन ने कहा कि पूर्वी यूक्रेन में नागरिकों को निकालने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे एक रेलवे स्टेशन पर रॉकेट हमले में 30 से अधिक लोगों की मौत हो गयी और 100 से अधिक घायल हो गए हैं। यूक्रेन के रेलवे प्रमुख ओलेक्जेंडर कैमिशिन ने मैसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ पर बताया कि दोनेत्स्क क्षेत्र के शहर क्रामातोर्स्क में शुक्रवार को यह हमला हुआ। 

वहीं क्षेत्रीय गवर्नर पावलो किरिलेंको ने बताया कि हमले के वक्त रेलवे स्टेशन पर हजारों लोग मौजूद थे और वे पूर्वी यूक्रेन में रूसी सेना के हमले के बीच सुरक्षित क्षेत्रों में जाने की तैयारी कर रहे थे। रॉकेट हमले के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि वे (रूसी सैनिक) निंदनीय रूप से नागरिक आबादी को नष्ट कर रहे हैं। यह एक ऐसी बुराई है जिसकी कोई सीमा नहीं है और अगर इसे दंडित नहीं किया गया, तो यह कभी नहीं रुकेगा।

बता दें कि एक ओर रूस की हमले को लेकर निंदा की जा रही है, उसे रोकने के लिए कड़े आर्थिक प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं, बावजूद इसके रूस यूक्रेन पर लगातार हमले कर रहा है। गुरुवार को रूस को संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार आयोग से भी निष्कासित कर दिया है।

बूचा में उसके द्वारा कथित नरसंहार पर लाए गए प्रस्ताव पर रूस के खिलाफ 93 वोट पड़े हैं, जबकि उसके समर्थन में 24 वोट पड़े। इस वोटिंग में भारत समेत 58 देशों ने हिस्सा नहीं लिया।   

Web Title: Russia Ukraine War 35 Killed, 100 Injured In Ukraine Train Station Rocket Attack

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे