म्यांमा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गोली से मारी गई महिला को श्रद्धांजलि दी

By भाषा | Published: February 20, 2021 04:17 PM2021-02-20T16:17:04+5:302021-02-20T16:17:04+5:30

Protesters in Myanmar pay tribute to woman shot dead by police | म्यांमा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गोली से मारी गई महिला को श्रद्धांजलि दी

म्यांमा में प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गोली से मारी गई महिला को श्रद्धांजलि दी

यांगून, 20 फरवरी (एपी) म्यांमा में तख्तापलट का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने एक रैली के दौरान पुलिस की गोली से मारी गई एक महिला को शनिवार को श्रद्धांजलि दी।

यांगून में लगभग एक हजार प्रदर्शनकारी जुटे और एक सड़क पर अस्थायी स्मारक बनाकर म्या थ्वेट खाइन की तस्वीर के पास एक पुष्प चक्र रखा।

खाइन नेपीता में नौ फरवरी को सैन्य शासन के खिलाफ हुई रैली के दौरान पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से घायल हो गई थीं। इस घटना के दो दिन बाद उनका जन्मदिन था। उनके परिजनों ने शुक्रवार को उनकी मौत हो जाने की जानकारी दी।

प्रदर्शनकारियों ने आज अस्थायी स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ‘‘म्यांमा में तानाशाही खत्म करो’’ और ‘‘म्या थ्वेट खाइन आप हमेशा याद रहेंगी’’ जैसे नारे लगाए।

यांगून के अतिरिक्त मंडलय शहर में भी प्रदर्शनकारियों ने खाइन को श्रद्धांजलि दी।

म्यांमा में सेना ने लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को गत एक फरवरी को हटा दिया था और सत्ता खुद कब्जा ली थी। इसके साथ ही उसने आंग सान सूची सहित अन्य नेताओं को हिरासत में ले लिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Protesters in Myanmar pay tribute to woman shot dead by police

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे