पाकिस्तान: नवाज शरीफ की सेहत में सुधार, प्लेटेलेट काउंट 50 हजार के पार गया

By भाषा | Published: November 1, 2019 05:21 PM2019-11-01T17:21:44+5:302019-11-01T17:21:44+5:30

डॉन अखबार के अनुसार, शरीफ के प्लेटेलेट गुरुवार को 35,000 से बढ़कर 51,000 हो गए जो उनकी सेहत में सुधार को दिखाता है। तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ को पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय की हिरासत से सोमवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Pakistan: Improvement in health of Nawaz Sharif, the platelet count crossed 50 thousand | पाकिस्तान: नवाज शरीफ की सेहत में सुधार, प्लेटेलेट काउंट 50 हजार के पार गया

नवाज शरीफ की सेहत में सुधार (फाइल फोटो)

Highlightsपाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत में सुधार हुआप्लेटेलेट काउंट बढ़कर 51,000 पर पहुंच गया है, रक्त चाप और मधुमेह का स्तर अब भी ऊपर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत में सुधार के संकेत मिले हैं क्योंकि उनका प्लेटेलेट काउंट बढ़कर 51,000 पर पहुंच गया है। बहरहाल, मीडिया में शुक्रवार को आई एक रिपोर्ट के अनुसार उनका रक्त चाप और मधुमेह का स्तर अब भी उच्च बना हुआ है। मेडिकल बोर्ड ने बृहस्पतिवार को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के 69 वर्षीय नेता की जांच की। उन्हें यहां सर्विसेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

डॉन अखबार के अनुसार, शरीफ के प्लेटेलेट बृहस्पतिवार को 35,000 से बढ़कर 51,000 हो गए जो उनकी सेहत में सुधार को दिखाता है। तीन बार प्रधानमंत्री रहे शरीफ को पाकिस्तान के भ्रष्टाचार रोधी निकाय की हिरासत से सोमवार रात को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी प्लेटेलेट 2,000 तक गिर गए थे। अखबार ने बताया कि शुरुआत में शरीफ अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन जब उनके छोटे भाई शहबाज शरीफ ने उन्हें मनाया तो वह सर्विसेज अस्पताल में इलाज कराने पर राजी हो गये।

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने भ्रष्टाचार के एक मामले में शरीफ की सात साल की सजा मंगलवार को आठ सप्ताह के लिए निलंबित कर दी जिससे मेडिकल आधार पर उनकी रिहाई का रास्ता साफ हो गया। उन्हें चौधरी शुगर मिल्स से जुड़े धन शोधन के एक मामले में लाहौर उच्च न्यायालय से पहले ही जमानत मिल चुकी है।

शरीफ को बेहतर इलाज के लिए लंदन ले जाने के संबंध में पीएमएल-एन के महासचिव एहसान इकबाल ने बुधवार को कहा कि डॉक्टरों की पहली और सर्वप्रथम कोशिश उनकी हालत को स्थिर करना है। इकबाल ने कहा, 'एक बार जब उनकी हालात स्थिर हो जाएगी तो विदेश जाने का सवाल पैदा होगा और फिर फैसला होगा।' एक अन्य पीएमएल-एन नेता और पूर्व विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि शरीफ खुद फैसला करेंगे कि वह विदेश में इलाज कराना चाहते हैं या नहीं।

Web Title: Pakistan: Improvement in health of Nawaz Sharif, the platelet count crossed 50 thousand

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे