POK एक्टिविस्ट का दावा: करतारपुर गलियारे के जरिए भारत में अशांति फैलाना चाहता है पाकिस्तान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 23, 2019 03:39 PM2019-11-23T15:39:36+5:302019-11-23T16:17:54+5:30

बता दें कि इस महीने करतारपुर कॉरिडोर का उद्धाटन किया गया था।

Pakistan has nefarious agenda behind Kartarpur Corridor, says PoK activist | POK एक्टिविस्ट का दावा: करतारपुर गलियारे के जरिए भारत में अशांति फैलाना चाहता है पाकिस्तान

अमजद मिर्जा (फाइल फोटो)

Highlightsमिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान किसी के फायदे के बारे में नहीं सोचता है उसका मकसद बस भारत विरोधी षडयंत्र रचना है। मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान सरकार  ने गैर कानूनी ढंग से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान पर कब्जा कर रखा है।

पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के एक्टिविस्ट अमजद मिर्जा ने कहा है कि करतारपुर गलियारे के जरिए पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाना चाहता है। मिर्जा स्कॉटलैंड के शहर ग्लासगो में रहते हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार मिर्जा ने दावा किया, पाकिस्तानी सैन्य अधिकारी कश्मीर सीमा से आतंक नहीं फैला पाने से निराश हैं। वे भारत में अशांति फैलाने के लिए दूसरा रास्ता खोज रहे हैं। ऐसे में करतारपुर कॉरिडोर का इस्तेमाल किया जा सकता है

मिर्जा ने कहा "पाकिस्तान ने यह निर्णय क्यों लिया? क्यों उन्होंने यह 73 सालों के बाद करतारपुर कॉरीडोर खोला? उन्होंने यह इसलिए किया है ताकि उन्हें कश्मीर में जाने का रास्ता मिल जाए। जहां से वे आतंकवाद फैला रहे थे उनके लिए वो रास्ता बंद हो चुका था।  इसका असर पाकिस्तानी सेना पर भी पड़ा, जो वहां की असली शासक है।  पाकिस्तानी सेना का लोगों के बीच से भरोसा टूट रहा था। अब इस गलियारे के जरिए, वो खालिस्तानी उग्रवादीयों के इस्तेमाल से पंजाब में शांति भंग चाहते हैं।"

बता दें कि इस महीने करतारपुर कॉरिडोर का उद्धाटन किया गया था। इसके जरिये भारत के लोगों को बिना वीजा के सिख तीर्थस्थल करतारपुर गुरुद्वारा जाने की अनुमति मिल गई है।

मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान किसी के फायदे के बारे में नहीं सोचता है उसका मकसद बस भारत विरोधी षडयंत्र रचना है। मिर्जा ने पूछा "अगर वे लोगों को इतनी परवाह करते हैं। तो उन्हें लद्दाख और कश्मीर का रास्ता खोलना चाहिए, लेकिन वे ऐसा कभी नही करेंगे क्योंकि सीमा के उस पार से लोग आपस में घुलेंगे-मिलेंगे। "

मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान सरकार  ने गैर कानूनी ढंग से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर और गिलगित बाल्टिस्तान पर कब्जा कर रखा है। अपने मुद्दों को लेकर 22 अक्टूबर को रैली निकालने वालों पर लाठी चार्ज किया गया। पुलिस कार्रवाई में 4 लोगों की मौत हुई और 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अभी भी 100 से अधिक लोग लापता हैं। अमजद ने यह भी कहा कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान भी पिछले सरकार से बेहतर नहीं है बल्कि उन्होंने यह साबित किया है वो उनसे भी ज्यादा दमनकारी है।

English summary :
Mirza said " Kartarpur corridor opened after 73 years by pakistan because pak find the way to enter in india to spread terrorism.


Web Title: Pakistan has nefarious agenda behind Kartarpur Corridor, says PoK activist

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे