Pakistan election 2024: जेल में बंद इमरान खान का AI वीडियो वायरल, जीत का दावा करते हुए आए नजर

By अंजली चौहान | Published: February 10, 2024 07:50 AM2024-02-10T07:50:49+5:302024-02-10T07:52:25+5:30

जेल में बंद पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान ने शनिवार को कृत्रिम बुद्धिमत्ता का उपयोग करके बनाए गए एक पूर्व-रिकॉर्ड किए गए ऑडियो-विजुअल संदेश के माध्यम से पाकिस्तान के आम चुनाव 2024 में जीत का दावा किया

Pakistan election 2024 AI video of jailed Imran Khan goes viral seen claiming victory | Pakistan election 2024: जेल में बंद इमरान खान का AI वीडियो वायरल, जीत का दावा करते हुए आए नजर

Pakistan election 2024: जेल में बंद इमरान खान का AI वीडियो वायरल, जीत का दावा करते हुए आए नजर

Pakistan election 2024: पाकिस्तान में इस समय चुनाव को लेकर माहौल गर्म है। जेल में बंद इमरान खान तीन मामलों में सजा काटने के बाद भी चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, नवाज शरीफ पर चुनावी धंधाली का आरोप लग रहा है। इस बीच, जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को एआई का उपयोग करके बनाए गए एक पूर्व-रिकॉर्ड किए गए ऑडियो-विजुअल संदेश के माध्यम से पाकिस्तान के आम चुनाव 2024 में जीत का दावा किया।

अपने समर्थकों को संदेश देते हुए इमरान खान ने जीत का दावा किया है और समर्थकों से जश्न मनाने के लिए कहा है। इमरान के आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए वीडियो में, इमरान खान को कैमरे के सामने बोलते हुए देखा जा सकता है लेकिन उनकी आवाज उनके होठों की हरकत से मेल नहीं खाती है।

संदेश में, इमरान खान ने अपने समर्थकों से उस जीत का जश्न मनाने का आह्वान किया, जो उनकी पार्टी पर कार्रवाई के बावजूद हासिल की गई थी। नवाज शरीफ की जीत के पहले के दावे को खारिज करते हुए, इमरान खान ने मतदाताओं से कहा कि परिणाम ने सत्ता में बैठे लोगों को "डर" दिया है।

वीडियो में उन्होंने कहा कि आपको डरने की जरूरत नहीं है... जीत का जश्न मनाएं... दो साल के भारी उत्पीड़न और अन्याय के बाद भी, हमने 2024 का चुनाव पूरी ताकत से जीता है।

बता दें कि इमरान खान की टिप्पणी तब आई जब निर्दलीय उम्मीदवारों, जिनमें से ज्यादातर उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा समर्थित थे, ने सबसे अधिक 245 में से 98 सीटें जीतीं।

रिपोर्टों के अनुसार, पीटीआई के वफादारों की सीटों की संख्या पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज से आगे निकल गई। शरीफ की पीएमएल (एन) और बिलावल भुट्टो-जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी), जिन्होंने क्रमशः 69 और 51 सीटें जीतीं।

हालांकि, इसके बावजूद नवाज शरीफ ने राष्ट्रीय चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी पीएमएल-एन नतीजों में सबसे बड़ी बनकर उभरी है। 

शरीफ ने पूर्वी शहर लाहौर में अपने घर के बाहर एकत्र समर्थकों की भीड़ से कहा, "चुनाव के बाद आज पाकिस्तान मुस्लिम लीग देश की सबसे बड़ी पार्टी है और इस देश को भंवर से बाहर निकालना हमारा कर्तव्य है।"

यह स्वीकार करते हुए कि उनकी पार्टी के पास दूसरों के समर्थन के बिना सरकार बनाने के लिए पर्याप्त बहुमत नहीं है, नवाज शरीफ ने सहयोगियों को पाकिस्तान में सरकार बनाने के लिए गठबंधन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया।

Web Title: Pakistan election 2024 AI video of jailed Imran Khan goes viral seen claiming victory

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे