ईरान में हमारी बातचीत बेनतीजा रही : आईएईए प्रमुख

By भाषा | Published: November 24, 2021 11:25 PM2021-11-24T23:25:09+5:302021-11-24T23:25:09+5:30

Our talks in Iran have been fruitless: IAEA chief | ईरान में हमारी बातचीत बेनतीजा रही : आईएईए प्रमुख

ईरान में हमारी बातचीत बेनतीजा रही : आईएईए प्रमुख

वियना, 24 नवंबर (एपी) संयुक्त राष्ट्र परमाणु निगरानी संस्था के प्रमुख ने बुधवार को चेतावनी दी कि उसके निरीक्षक संभवत: इस बारे में गारंटी नहीं दे पाएंगे कि ईरान के पास संवर्द्धित यूरेनियम का कितना बड़ा भंडार है।

रफाइल मारियानो ग्रोस्सी ने अपनी तेहरान यात्रा बेनतीजा रहने के बाद यह चेतावनी दी है। उल्लेखनीय है कि विश्व के शक्तिशाली देशों के साथ अवरुद्ध परमाणु समझौते पर ईरान की वार्ता अगले हफ्ते बहाल होने वाली है।

अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) के निरीक्षक निगरानी फुटेज पाने में अक्षम रहे हैं और वे तेहरान के तेजी से बढ़ते यूरेनियम भंडार की निगरानी करने की कोशिश में व्यापक स्तर पर चुनौतियों का सामना कर रहे हैं।

ग्रोस्सी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारी बातचीत बेनतीजा रही, जिसका मतलब है कि हम अपना काम पूरा नहीं कर सके। ’’

हालांकि, उन्होंने कहा कि नये ईरानी अधिकारियों के सकारात्मक रुख रखने का पता चला है और यह निश्चित रूप से मदद करेगा। लेकिन उन्होंने चेतावनी दी, ‘‘हम उस बिंदु के करीब हैं जहां मैं जानकारी मिलते रहने की गारंटी नहीं दे सकता।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Our talks in Iran have been fruitless: IAEA chief

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे