नवाज शरीफ ने ब्रिटिश अखबार 'डेली मेल' के माफीनामे पर कहा, "यह शरीफ परिवार की बेगुनाही का सबूत है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 10, 2022 07:51 PM2022-12-10T19:51:11+5:302022-12-10T19:55:17+5:30

नवाज शरीफ ने लंदन में कहा कि ब्रिटिश अखबार डेली मेली की माफी यह दर्शाता है कि शरीफ परिवार के खिलाफ लगाये गये सारे आरोप तथ्यहीन थे और फंसाने की मंशा से लगाये गय थे।

Nawaz Sharif said on the apology of British newspaper 'Daily Mail', "This is proof of innocence of Sharif family" | नवाज शरीफ ने ब्रिटिश अखबार 'डेली मेल' के माफीनामे पर कहा, "यह शरीफ परिवार की बेगुनाही का सबूत है"

फाइल फोटो

Highlightsनवाज शरीफ ने ब्रिटिश अखबार डेली मेल की माफी को शरीफ परिवार की बेगुनाही का सबूत बतायाउन्होंने कहा कि ये लंदन है और यहां न तो पीएमएल नवाज की सरकार और न पीटीआई कीजब ब्रिटेन जैसा देश यह कह रहा है तो किसी की बेगुनाही का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है

इस्लामाबाद:पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने ब्रिटिश अखबार 'डेली मेल' से संबंधित 'द मेल ऑन संडे' और उसकी समाचार साइट 'मेल ऑनलाइन' द्वारा साल 2019 में शरीफ परिवार से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग, भ्रष्टाचार और धन का दुरुपयोग से संबंधित लेख में "त्रुटियों" के लिए मांगी गई माफी को शरीफ परिवार की बेगुनाही का सबूत बताया है।

लंदन में निर्वासन जीवन गुजार रहे पूर्व पीएम शरीफ ने इस संबंध में शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ी और कहा कि डेली मेली की माफी यह दर्शाता है कि शरीफ परिवार के खिलाफ लगाये गये सारे आरोप तथ्यहीन थे और फंसाने की मंशा से लगाये गय थे। पाकिस्तान में सत्ताधारी दल के प्रमुख नवाज शरीफ ने लंदन में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने जिन लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। यहां लंदन की अदालत और सरकार ने उनकी बेगुनाही का प्रमाण दे दिया है।

उन्होंने आगे कहा, "लंदन के अखबार ने माफी मांग ली। उन्होंने स्वीकार किया है कि हमने गलत खबर छापी थी। इसका साफ मतलब है कि इमरान खान और शहजाद अकबर के इशारे पर शरीफ परिवार के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, भ्रष्टाचार, और धन का दुरुपयोग की खबरें प्लांट की गई थी।

शरीफ ने कहा कि अब तो इसका सबूत यूके की राष्ट्रीय अपराध एजेंसी और राष्ट्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसी ने भी दे दिया है कि शहबाज शरीफ को मामलों के संबंध में क्लीन चिट दे दी गई है।

इमरान खान के खिलाफ खासी नाराजगी जताते हुए उन्होंने कहा, "यह ब्रिटेन है। यहां पीएमएल-एन की सरकार नहीं है और न ही पीटीआई या किसी अन्य पाकिस्तानी राजनीतिक दल की सरकार नहीं है। यह एक आजाद मुल्क है। जहां लोकतंत्र और लोगों का शासन है। जब ऐसा देश यह सब कह रहा है तो किसी की बेगुनाही का इससे बड़ा सबूत और क्या हो सकता है?”

इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ ने यह भी दावा किया कि पीटीआई प्रमुख और पूर्व पीएम इमरान खान 50 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में शामिल हैं। उन्होंने पीटीआई के बिलियन ट्री प्रोजेक्ट का हवाला देते हुए कहा कि गृहमंत्री राणा सनाउल्लाह के दावे पर भरोसा करें तो उसके लिए जमीन जिस अल-कादिर ट्रस्ट को ट्रांसफर की गई है, उसमें इमरान खान की पत्नी ट्रस्टी हैं। इसकी जांच हो रही है और जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर पूर्व पीएम इमरान खान को लताड़ते हुए शरीफ ने कहा, "जो शख्स खुद सिर से पांव तक भ्रष्टाचार में लिप्त है, वह दूसरों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाता है?"

नवाज शरीफ ने मुल्क के प्रति किये अपने योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि वो और उनकी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग ने अपने मेहनत के बल पर पाकिस्तान को परमाणु शक्ति संपन्न देश बनाया है। उन्होंने कहा, “हर मोर्चे पर हमने मुल्क की खिदमत की है और वो सबके सामने है। अगर उसके बाद भी कोई (जनता) अब भी नहीं समझता है, तो उन्हें कैसे समझाया जा सकता है?"

नवाज शरीफ ने खुद के लंदन में होने पर अफसोस जाहिर करते हुए कहा, “जब हम प्रधानमंत्री थे, तब भी हमने अपने खिलाफ मामलों को दर्ज होने दिया और आज उसी का नतीजा है कि बिना किसी कारण के हमें वनवास भोगना पड़ रहा है। पाकिस्तान में हमें जेल काटनी पड़ी। यहां तक ​​कि मुझे फंसाने के लिए मेरे खिलाफ अपहरण का भी केस दर्ज कराया गया।"

Web Title: Nawaz Sharif said on the apology of British newspaper 'Daily Mail', "This is proof of innocence of Sharif family"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे