अदन की खाड़ी में 22 भारतीय सवार मर्चेंट शिप पर मिसाइल अटैक, नौसेना ने जवाबी कार्रवाई की

By रुस्तम राणा | Published: January 27, 2024 07:09 PM2024-01-27T19:09:27+5:302024-01-27T19:09:27+5:30

भारतीय नौसेना ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मार्शल द्वीप के ध्वज वाले मार्लिन लुआंडा में 22 भारतीय और एक बांग्लादेशी चालक दल सवार है।

Missile attack on merchant ship carrying 22 Indians in Gulf of Aden, Navy retaliated | अदन की खाड़ी में 22 भारतीय सवार मर्चेंट शिप पर मिसाइल अटैक, नौसेना ने जवाबी कार्रवाई की

अदन की खाड़ी में 22 भारतीय सवार मर्चेंट शिप पर मिसाइल अटैक, नौसेना ने जवाबी कार्रवाई की

Highlightsनौसेना ने आईएनएस विशाखापत्तनम ने जहाज द्वारा एसओएस कॉल का जवाब दियाहमले में किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं हैजहाज में में 22 भारतीय और एक बांग्लादेशी चालक दल सवार है

नई दिल्ली: भारतीय नौसेना के एक निर्देशित-मिसाइल विध्वंसक ने शुक्रवार को अदन की खाड़ी में हूती एंटी-शिप मिसाइल द्वारा अटैक किए गए एक व्यापारी जहाज के संकट कॉल का जवाब दिया है। हालाँकि यह पता चला है कि जहाज में आग लग गई है और क्षति की सूचना भी है। हालांकि किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। भारतीय नौसेना ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि मार्शल द्वीप के ध्वज वाले मार्लिन लुआंडा में 22 भारतीय और एक बांग्लादेशी चालक दल सवार है।

भारतीय नौसेना ने कहा कि गाइडेड-मिसाइल विध्वंसक आईएनएस विशाखापत्तनम ने जहाज द्वारा एसओएस कॉल का जवाब दिया और कहा कि परमाणु जैविक रासायनिक रक्षा और क्षति नियंत्रण (एनबीसीडी) टीम द्वारा संकटग्रस्त व्यापारिक जहाज पर अग्निशमन प्रयासों को बढ़ाया जा रहा है। अमेरिकी सेना ने पहले कहा था कि मार्लिन लुआंडा के हूती मिसाइल की चपेट में आने के बाद अमेरिकी नौसेना का एक जहाज और अन्य जहाज सहायता प्रदान कर रहे थे।

यूएस सेंट्रल कमांड के अनुसार, जहाज ने एक संकट कॉल जारी किया था और क्षति की सूचना दी थी। गाजा में इजरायल के सैन्य अभियानों के जवाब में, यमन के ईरान-गठबंधन हूती आतंकवादियों ने 19 नवंबर से जहाजों पर विस्फोट करने वाले ड्रोन और मिसाइलें दागी हैं।

कुछ शिपिंग कंपनियों ने लाल सागर के माध्यम से पारगमन को निलंबित कर दिया है और अफ्रीका के चारों ओर बहुत लंबी, महंगी यात्राएँ की हैं। अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धक विमानों, जहाजों और पनडुब्बियों ने यमन में हूती विद्रोहियों के खिलाफ दर्जनों जवाबी हवाई हमले किए हैं।

Web Title: Missile attack on merchant ship carrying 22 Indians in Gulf of Aden, Navy retaliated

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे