जॉनसन के पूर्व सहयोगी ने व्हाट्सएप संदेश जारी कर महामारी से जुड़े विवाद को हवा दी

By भाषा | Published: June 16, 2021 08:41 PM2021-06-16T20:41:00+5:302021-06-16T20:41:00+5:30

Johnson's former aide sparks pandemic controversy by releasing WhatsApp message | जॉनसन के पूर्व सहयोगी ने व्हाट्सएप संदेश जारी कर महामारी से जुड़े विवाद को हवा दी

जॉनसन के पूर्व सहयोगी ने व्हाट्सएप संदेश जारी कर महामारी से जुड़े विवाद को हवा दी

लंदन, 16 जून ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के पूर्व शीर्ष सहयोगी डोमिनिक क्युमिंग्स ने बुधवार को उन व्हाट्सएप संदेशों को साझा करके सरकार द्वारा कोविड-19 महामारी से निपटने के तरीके को लेकर जारी विवाद को नयी हवा दी जो संदेश कथित तौर पर उन्हें जॉनसन से प्राप्त हुए थे।

बोरिस जॉनसन के पूर्व मुख्य रणनीतिक सलाहकार क्युमिंग्स ने पिछले साल पद छोड़ दिया था। उन्होंने पूर्व में ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक पर निशाना साधा था और दावा किया था कि मंत्री को 15-20 चीजों के लिए बर्खास्त कर देना चाहिए था, जिसमें लोगों से "झूठ बोलना" भी शामिल है।

हैनकॉक द्वारा सभी आरोपों से इनकार करने के लिए एक संसदीय समिति के समक्ष स्पष्टीकरण दिये जाने के बाद क्युमिंग्स ने अपने ब्लॉग पर पोस्ट लिखी और मंत्री के सबूतों को फिर इतिहास लिखने का प्रयास करार दिया।

उन्होंने अपने ब्लॉग में लिखा, ‘‘नंबर 10 या हैनकॉक ने पिछले साल विफलताओं के बारे में बार-बार झूठ बोला है।’’

क्युमिंग्स ने पोस्ट के साथ व्हाट्सएप संदेशों के स्क्रीनशॉट साझा किए जिसमें प्रधानमंत्री जॉनसन, क्युमिंग्स के एक संदेश के जवाब में हैनकॉक के प्रयासों को ‘‘पूरी तरह से......निराशाजनक’’ बताते हैं और अन्य में उन्हें बदलने पर विचार करते प्रतीत होते हैं।

क्युमिंग्स के 7,000 शब्दों की पोस्ट में घटनाओं को लेकर हैनकॉक के दावे को ‘‘मिथ्या’’ बताया गया है।

डाउनिंग स्ट्रीट ने नवीनतम व्हाट्सएप संदेशों के गतिरोध में शामिल होने से इनकार कर दिया है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि जॉनसन को हैनकॉक में "पूर्ण विश्वास" है।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘मैं लगाए गए हर आरोप के साथ संलग्न नहीं होना चाहता। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री के साथ मिलकर काम किया है और आगे भी करते रहेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Johnson's former aide sparks pandemic controversy by releasing WhatsApp message

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे