Israel-Hamas War: "संयुक्त राष्ट्र और मानव जाति के लिए सबसे काला दिन...", इजरायल ने गाजा में युद्ध विराम को लेकर की UN की निंदा

By अंजली चौहान | Published: October 28, 2023 07:51 AM2023-10-28T07:51:56+5:302023-10-28T07:54:21+5:30

उन्होंने हमास पर गाजा के शिफा अस्पताल में अपना मुख्य अड्डा संचालित करने और लोगों को मानव ढाल के रूप में इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। उन्होंने हमास को जवाबदेह नहीं ठहराने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय पर सवाल उठाया।

Israel-Hamas War The darkest day for the United Nations and mankind Israel condemns UN over ceasefire in Gaza | Israel-Hamas War: "संयुक्त राष्ट्र और मानव जाति के लिए सबसे काला दिन...", इजरायल ने गाजा में युद्ध विराम को लेकर की UN की निंदा

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Israel-Hamas War: संयुक्त राष्ट्र संघ इजरायल और हमास युद्ध को लेकर विस्तृत चर्चा के दौरान इजरायल ने यूएन की कड़ी निंदा की है। दरअसल, यूएन में गाजा पर इजरायल द्वारा किए जा रहे हमले को लेकर मानवीय संघर्ष विराम का आग्रह किया गया जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए इजरायल ने इसकी निंदा की है।

इजरायली अधिकारी ने इसे संयुक्त राष्ट्र और मानव जाति के लिए एक काला दिन बताया है। उन्होंने कहा कि इजराइल अपनी रक्षा करना जारी रखेगा और इस मिशन को पूरा करने के लिए अपने पास मौजूद हर साधन का इस्तेमाल करेगा।

संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के स्थायी प्रतिनिधि गिलाद एर्दान ने इजरायल-हमास युद्ध पर संयुक्त राष्ट्र महासभा के आपातकालीन विशेष सत्र में अपनी टिप्पणी में कहा कि सच्चाई इस निकाय में शून्य महत्व रखती है।

आज, समुदाय के बहुमत ने दिखाया गया है कि यह अपने नागरिकों की रक्षा के लिए इजरायल के कानून का पालन करने वाले राज्य का समर्थन करने के बजाय नाजी आतंकवादियों की रक्षा का समर्थन करना पसंद करता है।

जो कोई भी वास्तव में हिंसा को रोकने में रुचि रखता है उसे आतंकवादियों की रक्षा करने वाले प्रस्तावों के लिए वोट नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो वास्तव में और अधिक रोकना चाहता है हिंसा में हमास से हथियार डालने, आत्मसमर्पण करने और सभी बंधकों को वापस करने का आह्वान किया जाना चाहिए। अगर ऐसा हुआ तो युद्ध तुरन्त समाप्त हो जायेगा। यह संयुक्त राष्ट्र और मानव जाति के लिए एक काला दिन है।

Web Title: Israel-Hamas War The darkest day for the United Nations and mankind Israel condemns UN over ceasefire in Gaza

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे