Israel-Hamas War: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इजरायल-हमास संघर्ष पर जाहिर की चिंता, ईमेल के जरिए कही ये बात

By अंजली चौहान | Published: October 18, 2023 09:50 AM2023-10-18T09:50:13+5:302023-10-18T09:54:12+5:30

गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने नए ईमेल में अलग-अलग पैराग्राफ में 'यहूदी गूगलर्स और 'फिलिस्तीनी, अरब और मुस्लिम गूगलर्स' के लिए अपनी संवेदना, समर्थन और चिंता साझा की।

Israel-Hamas War Google CEO Sundar Pichai expressed concern over Israel-Hamas conflict said this through email | Israel-Hamas War: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने इजरायल-हमास संघर्ष पर जाहिर की चिंता, ईमेल के जरिए कही ये बात

फोटो क्रेडिट- फाइल फोटो

Highlightsगूगल के सीईओ ने हमास-इजरायल युद्ध पर लिखा ईमेल इजरायल और गाजा में फंसे लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त कीसीईओ ने पीड़ित के लिए 8 मिलियन डॉलर की मदद की घोषणा की

Israel-Hamas War: गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने हमास और इजरायल के बीच संघर्ष को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने एक आतंरिक ईमेल लिखकर प्रभावित हो रहे गूगल कर्मचारी और लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

उन्होंने ईमेल में जानकारी दी कि इजराइल में हुए भयानक हमलों के बाद इजराइल में काम करने वाले 2,000 से अधिक कर्मचारियों का समर्थन करने के लिए गैर-लाभकारी संस्थाओं को 8 मिलियन डॉलर के अनुदान की घोषणा की है जो इजराइल और गाजा में प्रभावित नागरिकों को राहत प्रदान कर रहे हैं। 

पिचाई ने अपने ईमेल में गूगल कर्मचारियों के सुरक्षित होने की जानकारी साझा करते हुए लिखा कि इजरायल में गूगलर्स अभी भी सुरक्षित कमरों में शरण ले रहे हैं। पिचाई ने कहा, हमारे तेल अवीव और हाइफा कार्यालयों में आश्रय स्थल हैं और वे उन गूगलर्स के लिए खुले हैं जिन्हें उनकी आवश्यकता है।

सीईओ ने अपने नए ईमेल में अलग-अलग पैराग्राफ में 'यहूदी गूगलर्स और 'फिलिस्तीनी, अरब और मुस्लिम गूगलर्स' के लिए अपनी संवेदना, समर्थन और चिंता भी साझा की। 

उन्होंने लिखा, हाय गूगलर्स,

पिछले शनिवार को इजरायल में हमास के भयानक आतंकवादी हमले के बारे में मेरे ईमेल के बाद, मैं आपको बताना चाहता था कि आज हम उन गैर-लाभकारी संस्थाओं को 8 मिलियन डॉलर के अनुदान की घोषणा कर रहे हैं जो इजरायल और गाजा में प्रभावित नागरिकों को राहत प्रदान कर रहे हैं। सबसे पहले, मैं उन टीमों को पहचानना चाहता हूं जिन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास किया है कि हमारे कर्मचारियों का हिसाब-किताब हो और जिन्होंने आने वाले गूगलर्स को निकालने और जमीन पर सहायता प्रदान करने में मदद की। 

इजराइल में हमारे 2,000 से अधिक सहकर्मी जिस दौर से गुजर रहे हैं वह हृदयविदारक है क्योंकि उनके परिवार और दोस्त गाजा में इजराइल और दुनिया भर के बंधकों के साथ नुकसान और भय का अनुभव कर रहे हैं। इजरायल में गूगलर्स अभी भी सुरक्षित कमरों में शरण ले रहे हैं।

हमारे तेल अवीव और हाइफा कार्यालयों में आश्रय स्थल हैं और वे उन गूगलर्स के लिए खुले हैं जिन्हें उनकी आवश्यकता है। कृपया इन कार्यालयों में अपने सहकर्मियों से अपेक्षा करें कि वे इस समय अपने परिवार और स्वयं की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित करें।

दूसरा, गूगल नेताओं की ओर से, मैं अपनी संवेदनाएं और समर्थन साझा करना चाहता हूं।

दुनिया भर में हमारे यहूदी गूगलर्स इन हमलों से जूझ रहे हैं जो इतिहास के सबसे बुरे क्षणों की दर्दनाक याद दिलाते हैं और यहूदी विरोधी घटनाओं में वृद्धि का अनुभव कर रहे हैं, जिसके लिए सभास्थलों और स्कूलों में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की गई है।

हमारे फिलिस्तीनी, अरब और मुस्लिम गूगलर्स गहराई से चिंतित हैं इस्लामोफोबिया में चिंताजनक वृद्धि से प्रभावित हैं और डर के साथ देख रहे हैं क्योंकि गाजा में फ़िलिस्तीनी नागरिकों को बढ़ते युद्ध और मानवीय संकट के बीच अपने जीवन के लिए महत्वपूर्ण नुकसान और भय का सामना करना पड़ा है।

कोई भी शब्द इस दर्द को मिटा नहीं सकता। फिर भी, हम आने वाले हफ्तों और महीनों में अपने साथी गूगलर्स का समर्थन करने के लिए सहानुभूति की संस्कृति बना सकते हैं। मुझे हमेशा इस बात पर गर्व रहा है कि संकट के क्षणों में गूगलर्स कैसे एक साथ आते हैं। मैं पिछले सप्ताह मार्गदर्शन और समर्थन प्रदान करने के लिए हमारे ईआरजी समुदायों विशेष रूप से हमारे अरब, यहूदी और मुस्लिम गूगलर्स को विशेष धन्यवाद देना चाहता हूं।

पिचाई ने यह भी उल्लेख किया कि कैसे अल्फाबेट मानवीय और राहत प्रयासों का समर्थन करने की योजना बना रहा है और यह सुनिश्चित करने के लिए कि उत्पाद और प्लेटफॉर्म मौजूदा संकट के प्रति उत्तरदायी हैं।

गूगल ने 8 मिलियन डॉलर की मदद की 

उन्होंने कहा कि गूगलर्स और Google.org ने प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने वाली गैर-लाभकारी संस्थाओं को $8 मिलियन से अधिक देने का वादा किया है।

इसमें Google कर्मचारियों द्वारा कंपनी मैच के साथ जुटाए गए 1 मिलियन डॉलर से अधिक और गैर-लाभकारी संस्थाओं को दान किए गए खोज विज्ञापनों में 1 मिलियन डॉलर शामिल हैं ताकि वे जरूरतमंद लोगों के साथ बेहतर तरीके से जुड़ सकें और मदद चाहने वालों को जानकारी प्रदान कर सकें।

उन्होंने उल्लेख किया कि तकनीकी दिग्गज मैगन डेविड एडोम और ईआरएएन जैसे संगठनों का समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा इसके अलावा, इजरायल में प्रभावित लोगों को तत्काल राहत और सहायता प्रदान करने के लिए, Google.org स्थानीय आपातकालीन प्रतिक्रिया और पीड़ितों, बच्चों और परिवारों के लिए मनोवैज्ञानिक और भावनात्मक सहायता के लिए अतिरिक्त $3 मिलियन का योगदान दे रहा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कर्मचारी देने का अभियान फिलिस्तीन राज्य में फिलिस्तीन रेड क्रिसेंट सोसाइटी और यूनिसेफ जैसे संगठनों का भी समर्थन करता है।

बता दें कि Google.org गाजा में लोगों को सहायता प्रदान करने वाले संगठनों की सहायता के लिए अतिरिक्त $3 मिलियन का योगदान दे रहा है जिसमें सेव द चिल्ड्रन भी शामिल है जो आवश्यक चीजें भोजन, आश्रय और मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान कर रहा है।

Web Title: Israel-Hamas War Google CEO Sundar Pichai expressed concern over Israel-Hamas conflict said this through email

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे