Israel-Hamas War: "नहीं मानते इजरायल का अस्तित्व, बार-बार करेंगे हमला, खत्म कर देंगे", हमास प्रवक्ता गाजी हमद ने कहा

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 2, 2023 12:12 PM2023-11-02T12:12:23+5:302023-11-02T12:17:24+5:30

इजरायल-हमास युद्ध के बीच हमास की ओर से दावा किया गया है कि वो इजरायल के अस्तित्व को नहीं मानते हैं और उसे पूरी तरह से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Israel-Hamas War: "Do not accept the existence of Israel, will attack again and again, will destroy", said Hamas spokesperson Ghazi Hamad | Israel-Hamas War: "नहीं मानते इजरायल का अस्तित्व, बार-बार करेंगे हमला, खत्म कर देंगे", हमास प्रवक्ता गाजी हमद ने कहा

फाइल फोटो

Highlightsहमास की ओर से दावा किया गया है कि वो इजरायल के अस्तित्व को नहीं मानते हैंहमें यह कहने में कोई शर्म नहीं है कि हम किसी भी कीमत पर इजरायल को सबक सिखाकर रहेंगेबतौर देश इजराइल का हमारी जमीन पर कोई जगह नहीं है क्योंकि फिलिस्तीनी उनके कब्जे के शिकार है

गाजा: इजरायल-हमास युद्ध की विभिषिका धीरे-धीरे उग्र रूप लेती जा रही है। दोनों पक्षों की आक्रामकता को देखते हुए न केवल उनके भीतर बल्कि पूरे विश्व समुदाय में एक भयंकर खौफ छाया हुआ है। इस बीच हमास की ओर से दावा किया गया है कि वो इजरायल के अस्तित्व को पूरी तरह से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

हमास के प्रवक्ता गाजी हमद ने बीते 24 अक्टूबर को लेबनानी टीवी चैनल एलबीसी के साथ बातचीत में दावा किया है कि हमास 7 अक्टूबर को इजरायल पर किए गए हमले को फिर से दोहराएगा। उन्होंने कहा कि हमास ने जमीन, आसमान और समुद्र के रास्ते इजरायल में घुसपैठ शुरू की थी, जिसमें अब तक 1,400 से अधिक यहूदी लोग मारे गए हैं।

गाजी हमद ने कहा, "हमें यह कहने में कोई शर्म या झिझक नहीं है कि किसी भी कीमत पर इजरायल को सबक सिखाकर रहेंगे और हम ऐसा बार-बार करेंगे।”

इजरायल की मान्यता पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा, "बतौर देश इजराइल का हमारी जमीन पर कोई जगह नहीं है क्योंकि फिलिस्तीनी उनके कब्जे के शिकार है और हमें वो कब्जा किसी भी कीमत पर खत्म करना है।"

हमास नेता हमद ने कहा, "मैं केवल गाजा या वेस्ट बैंक की बात नहीं कर रहा हूं, मेरा मतलब फिलिस्तीन की सारी जमीन से है, जिस पर इजरायल ने 1948 से जबरन कब्जा करके अपना देश बना रखा है।"

उन्होंने कहा, "हम इजरायल का अस्तित्व मानते ही नहीं हैं। इजराइल का अस्तित्व ही हमारे उस दर्द, खून और आंसुओं का कारण है। हम अवैध कब्जे के पीड़ित हैं। इसलिए हमने अब तक जो भी किया है, वो उचित है। हमें शहीदों का देश कहा जाता है और हमें अपने शहीदों के बलिदान पर गर्व है।"

गाजी हमद ने कहा, "अल अक्सा बाढ़ (हमास के ऑपरेशन का नाम) पहली बार है और यह दूसरी, तीसरी और चौथी बार भी होगा क्योंकि हमारे पास लड़ने का संकल्प और क्षमता है।"

Web Title: Israel-Hamas War: "Do not accept the existence of Israel, will attack again and again, will destroy", said Hamas spokesperson Ghazi Hamad

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे