सूडान में सेना और अर्धसैनिक संघर्ष के बीच भारतीयों को घर के अंदर रहने को कहा गया

By रुस्तम राणा | Published: April 15, 2023 04:07 PM2023-04-15T16:07:57+5:302023-04-15T16:23:40+5:30

खारतूम में भारतीय दूतावास के द्वारा गोलीबारी और झड़पों की सूचना के मद्देनजर, सभी भारतीयों को घर के अंदर रहने और तत्काल प्रभाव से बाहर निकलने से रोकने की सलाह दी गई है।

Indians In Sudan Asked To Stay Indoors Amid Army-Paramilitary Clash | सूडान में सेना और अर्धसैनिक संघर्ष के बीच भारतीयों को घर के अंदर रहने को कहा गया

सूडान में सेना और अर्धसैनिक संघर्ष के बीच भारतीयों को घर के अंदर रहने को कहा गया

Highlightsभारतीय दूतावास ने सभी भारतीयों को अत्यधिक सावधानी बरतने, घर के अंदर रहने की सलाह दीभारतीय मिशन ने ट्वीट के जरिए कहा, कृपया शांत रहें और आगे की जानकारी के लिए प्रतीक्षा करेंसेना और अर्धसैनिक के बीच जारी संघर्ष के दौरान सड़कों पर उतरे टैंकर, लोगों में हाहाकार मचा

खारतूम: सूडान में सेना और अर्धसैनिक बलों के बीच जारी संघर्ष के बीच भारतीय नागरिकों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है। खारतूम में भारतीय दूतावास के एक ट्वीट में कहा गया है, "गोलीबारी और झड़पों की सूचना के मद्देनजर, सभी भारतीयों को अत्यधिक सावधानी बरतने, घर के अंदर रहने और तत्काल प्रभाव से बाहर निकलने से रोकने की सलाह दी जाती है। कृपया शांत रहें और आगे की जानकारी के लिए प्रतीक्षा करें।"

अफ्रीकी देश में नियमित सेना में अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्स (RSF) के नियोजित एकीकरण को लेकर सैन्य नेता अब्देल फतह अल-बुरहान और अर्धसैनिक कमांडर मोहम्मद हमदान डागलो के बीच हफ्तों तक गहराते तनाव के बाद शनिवार को सूडान में हिंसा भड़क गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने दक्षिण खारतूम में आरएसएफ बेस के पास "टकराव" और जोरदार विस्फोट और गोलियों की सूचना दी। आरएसएफ ने कहा कि उसके बलों ने खार्तूम हवाईअड्डे पर नियंत्रण कर लिया है।

हवाईअड्डे के पास, साथ ही बुरहान के आवास के पास और खारतूम उत्तर में गोलियों की आवाज सुनी गई। समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि नागरिकों को अपनी जान बचाने के लिए भागते देखा गया क्योंकि तोपखाने ने सड़कों पर पत्थरबाजी की।

 

वहीं सेना ने भारी लड़ाई के लिए अर्धसैनिक बलों को जिम्मेदार ठहराया। सेना के प्रवक्ता ब्रिगेडियर जनरल नबील अब्दुल्ला ने एएफपी को बताया, रैपिड सपोर्ट फोर्सेज के लड़ाकों ने खारतूम और सूडान के आसपास कई सैन्य शिविरों पर हमला किया। संघर्ष जारी है और सेना देश की सुरक्षा के लिए अपना कर्तव्य निभा रही है।सैनिकों ने खारतूम ओमडुरमैन और खार्तूम उत्तर से जोड़ने वाले नील नदी के पुलों को बंद कर दिया। उन्होंने राष्ट्रपति भवन जाने वाले रास्ते को भी सील कर दिया।

Web Title: Indians In Sudan Asked To Stay Indoors Amid Army-Paramilitary Clash

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indians