VIDEO: कनाडा में तिरंगे के अपमान को रोकने पर भारतीय शख्स की खालिस्तानी समर्थकों ने की पिटाई, जूतों से किया हमला

By आजाद खान | Published: July 9, 2023 10:10 PM2023-07-09T22:10:00+5:302023-07-09T22:43:55+5:30

जारी वीडियो में यह देखा गया है कि एक शख्स तिरंगे के अपमान को रोकने की कोशिश कर रहा जिस पर वहां मौजूद खालिस्तानी समर्थक टूट पड़ जाते है और हमला कर देते है।

Indian man thrashed attacked with shoes Khalistani supporters stopping insult tricolor Canada | VIDEO: कनाडा में तिरंगे के अपमान को रोकने पर भारतीय शख्स की खालिस्तानी समर्थकों ने की पिटाई, जूतों से किया हमला

फोटो सोर्स: Twitter@MeghUpdates

Highlightsकनाडा में तिरंगे के अपमान का एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में तिरंगे के अपमान पर विरोध करने वाले भारतीय शख्स की पिटाई भी होते देखा गया है। बता दें कि खालिस्तानी समर्थक एक सिख की कनाडा में हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

टोरांटो:कनाडा के वैंकूवर में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारत विरोधी रैली निकाली गई है और विरोध प्रदर्शन कर भारतीय झंडे को आग लगा दी गई है। खालिस्तानी समर्थकों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने भारतीय झंडे का अपमान करने के कई वीडियो भी सामने आए हैं। 

यही नहीं एक अन्य वीडियो में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा एक भारत समर्थक शख्स के साथ बुरा सलूक करने और उसे जूते से पीटने का भी एक क्लिप सामने आया है। दावा है कि यह शख्स तिरंगे के अपमान को नहीं देख पाया था और खालिस्तानी समर्थकों द्वारा विरोध प्रदर्शन करने वाले घटनास्थल पर उनके कारनामे के लिए विरोध भी किया था। 

क्या दिखा वीडियो में

सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो में यह देखा गया है कि कनाडा के वैंकूवर में कुछ खालिस्तानी समर्थक विरोध प्रदर्शन कर रहे है। इस दौरान वे तिरंगे का अपमान कर रहे है और उसे जला रहे है साथ में भारत विरोधी नारे भी लगा रहे है। 

इस बीच एक भारतीय शख्स वहां पहुंचा और तिरंगे के अपमान होने पर एतराज जताया जिसके बाद खालिस्तानी समर्थक उसके साथ भिड़ गए और उस पर हमला कर दिए। यही नहीं उसे पीटा भी और जूतों से भी हमला किया। वहां मौजूद पुलिस और अन्य लोग ने शख्स को वहां से हटाया और मामले को शांत किया है। 

सिख नेता की हत्या के बाद मामला हुआ गर्म

बता दें कि इससे पहले कनाडा के सिख समुदाय के कई सौ सदस्य के प्रमुख सिख नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या हो गई थी। ऐसे में इस हत्या के विरोध में कनाडा और यूके समेत दुनिया के देशों में विरोध प्रदर्शन हुआ है। प्रदर्शनकारियों ने मांग की है कि रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) निज्जर की हत्या की राजनीतिक हत्या के रूप में गहन जांच करें। 

यही नहीं सिख समुदाय के कुछ सदस्यों ने भारत सरकार पर अपराध में शामिल होने का आरोप लगाया है। ऐसे में भारतीय सरकार पर आरोप लगाते हुए विदेशी हस्तक्षेप के बारे में चिंता व्यक्त भी की है। 

Web Title: Indian man thrashed attacked with shoes Khalistani supporters stopping insult tricolor Canada

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे