इमरान खान का केन्या में मारे गये पत्रकार अरशद शरीफ के संबंध में दावा, "मुझे पता है यह टार्गेट किलिंग है, मैंने उन्हें मुल्क छोड़ने के लिए कहा था"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 25, 2022 09:21 PM2022-10-25T21:21:42+5:302022-10-25T22:10:19+5:30

इमरान खान ने पेशावर में वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए इस बात का दावा किया कि मुझे इस बात का पक्का पता है कि पत्रकार अरशद शरीफ टार्गेट किलिंग का शिकार हुए।"

Imran Khan said about journalist Arshad Sharif killed in Kenya, "I know this is target killing, I told him to leave the country" | इमरान खान का केन्या में मारे गये पत्रकार अरशद शरीफ के संबंध में दावा, "मुझे पता है यह टार्गेट किलिंग है, मैंने उन्हें मुल्क छोड़ने के लिए कहा था"

ट्विटर से साभार

Highlightsइमरान खान का दावा, केन्या में मारे गये पत्रकार अरशद शरीफ टार्गेट किलिंग का शिकार हुएशरीफ का कत्ल इसलिए हुआ ताकि उनके सीने में दफ्न सच्च को हमेशा के लिए राज बना दिया जाएमैंने उन्हें मुल्क छोड़ने को कहा था लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी और टार्गेट किलिंग के शिकार हुए

पेशावर:पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ के मुखिया और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने केन्या की राजधानी नैरोबी में मारे गये पत्रकार अरशद शरीफ के बारे में दावा किया उनकी हत्या में बड़ी गंभीर साजिश है। पेशावर में मंगलवार को वकीलों के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीटीआई चीफ इमरान खान ने दावा किया, "कोई भी कुछ भी कहे, मुझे पता इस बात का पक्का पता है कि अरशद शरीफ टार्गेट किलिंग का शिकार हुए।"

इमरान खान ने कहा, "मुझे इस बात की पुख्ता जानकारी मिली है कि अरशद शरीफ को एक टार्गेट के तहत कत्ल किया गया है ताकि उनके सीने में दफ्न सच्च को हमेशा के लिए राज बना दिया जाए। शरीफ को मारा गया ताकि सच्चाई को छुपाया जा सके"

इसके साथ ही इमरान खान ने इस बात का भी दावा किया कि मारे गये पत्रकारों अरशद शरीफ को अलग-अलग अज्ञात नंबरों से धमकियां मिल रही थीं। वकीलों की सभा में इमरान खान ने शहबाज शरीफ सरकार को इशारों में घेरते हुए कहा, "मुल्क में अरशद की जिंदगी महफूज नहीं थी। इस वजह से मैंने ही उन्हें मुल्क  छोड़ देने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने मेरी बात नहीं सुनी और उसी का नतीजा है कि वो टार्गेट किलिंग के शिकार हुए।"

पत्रकार अरशद शरीफ बीते 23 अक्टूबर को कथित तौर से केन्याई पुलिस द्वारा "गलत पहचान" के कारण उस समय गोलियों का शिकार हो गये थे, जब वो केन्या के मगदी शहर से नैरोबी जा रहे थे। पत्रकार अरशद शरीफ के साथ हुए दर्दनाक वाकये पर बात करने के बाद इमरान खान ने शरीफ सरकार की उस कथित यातना का जिक्र किया, जिसमें सरकार द्वारा उनकी पार्टी के सदस्य सीनेटर आजम खान स्वाति को एक "विवादास्पद" ट्वीट के संबंध में एफआईए द्वारा गिरफ्तार किए जाने और प्रताड़ित किये जाने की बात कही गई।

इमरान खान ने कहा, “वो इतना जुल्म कैसे कर सकते हैं, उन्होंने 75 साल की सीनेटर आजम स्वाति के कपड़े उतारे और उनके साथ मारपीट की। इस खबर ने दुनिया भर में पाकिस्तान का मज़ाक बना दिया है। लेकिन मैं यह बता दूं कि आजम स्वाती के खिलाफ हुए जुल्म का बदला हम इस सरकार से लेकर रहेंगे।"

आजम स्वाती के मुद्दे पर "तटस्थ" रुख के मुद्दे पर इमरान खान ने कहा कि अल्लाह ने किसी को तटस्थ रहने की इजाजत नहीं दी है। आप या तो डकैतों का साथ दें या सही रास्ते पर रहें। इसके साथ ही इमरान खान ने सभा में मौजूद वकीलों से अपील की कि वो उनकी पार्टी के साथ खड़े हों।"

उन्होंने कहा, "आज की तारीख में हमें वकीलों के समर्थन की बेहद जरूरत है क्योंकि हमने कभी भी पाकिस्तान में कानून का शासन नहीं देखा है। ये सिर्फ वकीलों की कोशिशों से ही संभव हो सकता है।"

खान ने कहा, "मानवीय समाज में कानून सभी के लिए समान है। रियासत-ए-मदीना में न्याय पहले स्थापित हुआ उसके बाद वहां पर खुशियां आईं। इसलिए याद रखिये कि अगर कोई राष्ट्र न्याय के लिए संघर्ष नहीं करता है, जंग नहीं करता तो वह खुद-ब-खुद बर्बाद हो हो जाता है।"

Web Title: Imran Khan said about journalist Arshad Sharif killed in Kenya, "I know this is target killing, I told him to leave the country"

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे