इमरान खान ने भारत को बातचीत के जरिए मुद्दे सुलझाने की दी दावत, यहां-पढ़ें पाकिस्तान PM का पूरा बयान  

By रामदीप मिश्रा | Published: February 27, 2019 04:27 PM2019-02-27T16:27:11+5:302019-02-27T16:36:16+5:30

पाक पीएम में ने पुलवामा हमले को लेकर कहा कि हमने भारत को इस मामले में किसी भी तरह की बातचीत करने का ऑफर दिया था और पूरा सहयोग करने का वादा किया था।

Imran Khan offers talks again with India and says better sense should prevail | इमरान खान ने भारत को बातचीत के जरिए मुद्दे सुलझाने की दी दावत, यहां-पढ़ें पाकिस्तान PM का पूरा बयान  

इमरान खान ने भारत को बातचीत के जरिए मुद्दे सुलझाने की दी दावत, यहां-पढ़ें पाकिस्तान PM का पूरा बयान  

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बयान जारी कर कहा है कि उन्होंने एलओसी और पीओके में भारत की कार्रवाई का जवाब दिया है। उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा है कि भारत को केवल पाकिस्तान की क्षमता दिखाने के लिए पाकिस्तान ने कार्रवाई की है। पाकिस्तान के कब्जे में भारतीय पायलट हैं। 

इमरान खान ने भारत से सवाल करते हुए कहा, 'क्या जो हथियार आपके और हमारे पास हैं उससे अनगिनत दिनों तक लड़ाई लड़ सकते हैं... क्या हमें इस बारे में सोचना नहीं चाहिए कि अगर यह स्थिति बढ़ती है तो किधर जाएगी... ये न तो मेरे नियंत्रण में होगी और न ही नरेंद्र मोदी के नियंत्रण में होगी। इसलिए मैं आपको (भारत) दावत देता हूं कि पुलवामा हमले को लेकर किसी भी किस्म की बातचीत करना चाहते हैं तो हम तैयार बैठे हैं। दहशतगर्दी पर बातचीत को लेकर हम तैयार हैं। हमें अपने मसले बैठकर बातचीत के जरिए हल करने चाहिए।'   

पाक पीएम में ने पुलवामा हमले को लेकर कहा कि हमने भारत को इस मामले में किसी भी तरह की बातचीत करने का ऑफर दिया था और पूरा सहयोग करने का वादा किया था। लेकिन, उसने फिर भी एलओसी को पार किया। पाकिस्तान ने भारत में जो भी कार्रवाई की है उसकी मकसद केवल अपनी क्षमता दिखाना था। 

भारत ने यहां किया आतंकी ठिकानों को ध्वस्त 

उन्होंने कहा कि भारत के दो विमानों ने बुधवार को पाकिस्तान की सीमा में प्रवेश किया, जिसके बाद उनको मार गिराया गया है और उनके पायलट पाकिस्तान के कब्जे में हैं। मसला यह है कि अब हम यहां से कहां जाते हैं। ये जानना बहुत जरूरी हो गया है और अक्ल का इस्तेमाल किया जाए। किसी ने नहीं सोचा था जो युद्ध की शुरुआत कर रहे हैं वो किधर जाएगी। पहला विश्व युद्ध महीनों में खत्म होना था उसे छह साल लग गए। लड़ाइयों में मिसकेलकुलेशन होती है।

भारत का समर्थन करेंगे ये देश


इधर, पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद से लगातार दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमारव ने जानकारी दी है कि भारत की एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान एक्शन में दिखा है, जिसका भारती ने माकूल जवाब दिया है। पाकिस्तान का एक फ्याइटर प्लेन भारतीय वायुसेना ने मार गिराया। वहीं, उन्होंने पुष्टि की है कि भारत ने एक मिग 21 विमान को खोया है और हमारा एक पायलट लापता है। पाकिस्तान का दावा है कि वह उनके कब्जे में हैं। हम तथ्यों का पता लगा रहे हैं।

Web Title: Imran Khan offers talks again with India and says better sense should prevail

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे