पाकिस्तान में मारा गया तालिबान का 'गॉडफादर' मौलाना समीउल हक, रावलपिंडी में की गई हत्या

By भाषा | Published: November 2, 2018 09:46 PM2018-11-02T21:46:16+5:302018-11-02T21:46:16+5:30

पाकिस्तानी धर्म गुरू मौलाना समीउल हक की शुक्रवार को रावलपिंडी में बंदूक से हमले कर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट में उनके बेटे के हवाले से यह जानकारी दी गयी है।

Former Pakistan Maulana Samiul Haq, also ‘Father of Taliban’ stabbed to death at his residence in Rawalpindi | पाकिस्तान में मारा गया तालिबान का 'गॉडफादर' मौलाना समीउल हक, रावलपिंडी में की गई हत्या

पाकिस्तान में मारा गया तालिबान का 'गॉडफादर' मौलाना समीउल हक, रावलपिंडी में की गई हत्या

तालिबान के गॉडफादर माने जाने वाले प्रमुख पाकिस्तानी धर्म गुरू मौलाना समीउल हक की शुक्रवार को रावलपिंडी में बंदूक से हमले कर हत्या कर दी गई। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक यह जानकारी सामने आयी है।

जियो न्यूज के मुताबिक, 82 वर्षीय हक खैबर पख्तूनख्वा के अकोरा खट्टक शहर में इस्लामी मदरसे दारुल उलूम हक्कानिया के प्रमुख और कट्टरपंथी राजनीतिक पार्टी जमियत उलेमा-ए-इस्लाम-सामी (जेयूआई-एस) के अध्यक्ष थे।





रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ अज्ञात हमलावारों ने एक घर में उनकी हत्या कर दी, जहां वह ठहरे हुये थे।रिपोर्ट में उनके बेटे के हवाले से यह जानकारी दी गयी है।

जेयूआई एस के पेशावर अध्यक्ष ने भी रावलपिंडी में बंदूक हमले में हक की मौत की पुष्टि की है।

Web Title: Former Pakistan Maulana Samiul Haq, also ‘Father of Taliban’ stabbed to death at his residence in Rawalpindi

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे