9 लोगों की जान लेने वाले ओहायो बंदूकधारी ने बनाई थी ‘हिट लिस्ट’ और ‘रेप लिस्ट’

By भाषा | Published: August 5, 2019 03:42 PM2019-08-05T15:42:10+5:302019-08-05T15:42:10+5:30

बंदूकधारी के दो पूर्व सहपाठियों ने बताया कि बेट्स को बेलब्रुक हाई स्कूल के शौचालय में हिट लिस्ट मिलने के बाद निलंबित कर दिया गया था।

Former Classmates Say Ohio Shooter Kept a Hit List and a Rape List | 9 लोगों की जान लेने वाले ओहायो बंदूकधारी ने बनाई थी ‘हिट लिस्ट’ और ‘रेप लिस्ट’

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsबंदूकधारी के दो पूर्व सहपाठियों ने बताया कि बेट्स को बेलब्रुक हाई स्कूल के शौचालय में हिट लिस्ट मिलने के बाद निलंबित कर दिया गया था।जिले में गश्ती कर रही पुलिस ने हमले के एक ही मिनट बाद उसे मार गिराया था।

ओहायो के डेटन में रविवार सुबह गोलीबारी में नौ लोगों की जान लेने वाले बंदूकधारी के सहपाठियों ने बताया है कि उसे ‘हिट लिस्ट’ और ‘रेप लिस्ट’ की सूची तैयार करने के मामले में स्कूल से निलंबित कर दिया गया था। वह जिन लोगों को मारना चाहता था उनके नाम उसने ‘हिट लिस्ट’ में और जिन लड़कियों पर यौन हमला करना चाहता था उनके नाम ‘रेप लिस्ट’ में डाले हुए थे।

बंदूकधारी के दो पूर्व सहपाठियों का यह बयान तब सामने आया है जब इससे पहले पुलिस ने कहा था कि 24 वर्षीय कोनोर बेल्ट्स की पूर्व में ऐसी कोई संदिग्ध गतिविधि नहीं थी जिससे उसे हथियार खरीदने की इजाजत नहीं मिलती जिसका इस्तेमाल उसने भीड़-भाड़ वाले बार के बाहर लोगों पर गोलियां बरसाने के लिए किया था।

जिले में गश्ती कर रही पुलिस ने हमले के एक ही मिनट बाद उसे मार गिराया था। दोनों पूर्व सहपाठियों ने बताया कि बेट्स को बेलब्रुक हाई स्कूल के शौचालय में हिट लिस्ट मिलने के बाद निलंबित कर दिया गया था। इससे पहले भी उन छात्राओं की सूची के साथ स्कूल लाने के लिए उसे निलंबित कर दिया गया था जिनका वह यौन उत्पीड़न करना चाहता था।

Web Title: Former Classmates Say Ohio Shooter Kept a Hit List and a Rape List

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :fireभीषण आग