Paris Fire: ऐतिहासिक स्मारक नोट्रे-डेम कैथेड्रल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: April 16, 2019 06:49 AM2019-04-16T06:49:48+5:302019-04-16T06:53:22+5:30

पेरिस के बीचोंबीच स्थित ऐतिहासिक इमारत नोट्रे-डेम कैथेड्रल में सोमवार शाम आग लग गई । ये आग काफी भयंकर रूप में लगी।

Fire breaks out at Notre-Dame cathedral in Paris | Paris Fire: ऐतिहासिक स्मारक नोट्रे-डेम कैथेड्रल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

Paris Fire: ऐतिहासिक स्मारक नोट्रे-डेम कैथेड्रल में लगी भीषण आग, कोई हताहत नहीं

पे पेरिस के बीचोंबीच स्थित ऐतिहासिक इमारत नोट्रे-डेम कैथेड्रल में सोमवार शाम आग लग गई । ये आग काफी भयंकर रूप में लगी। जिसपर काबू पाने की कोशिश की गई।

अग्निशमन सेवा ने जानकारी दी कि कई दमकल गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी हुईं हैं। सामने आई फोटो से साफ पता लग रहा है कि  इस ऐतिहासिक स्मारक, गोथिक गिरजाघर की छत के ऊपर से आग की लपटें और धुएं के भारी बादल दिखाई दे रहे हैं।



फिलहाल ये पता नहीं लग पाया है कि अचानक ये आग कैसे लगी। नोट्रे डेम में भयावह आग की घटना के बाद राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने सोमवार की शाम को एक कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया। 


पेरिस के मेयर ऐनी हिडाल्गो ने कहा कि अग्निशमन सेवा आग की लपटों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। साथ ही उन्होंने निवासियों से इमारत के चारों ओर बनाएं सुरक्षा घेरे का सम्मान करने की अपील की।

इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में कहा कि पेरिस के नोट्रे डेम कैथेड्रल में भीषण आग को देखना इतना भयानक है। शायद इसे बाहर निकालने के लिए उड़ने वाले पानी के टैंकरों का इस्तेमाल किया जा सकता है। जल्दी से काम करना चाहिए।

Web Title: Fire breaks out at Notre-Dame cathedral in Paris

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे