इथियोपिया: 'आतंक में भागीदारी' का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र के 16 स्थानीय कर्मचारी हिरासत में लिए गए

By विशाल कुमार | Published: November 10, 2021 08:46 AM2021-11-10T08:46:24+5:302021-11-10T08:52:41+5:30

बदले की कार्रवाई के डर से अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर मंगलवार को एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी कर्मचारी टिग्रे जातीय समुदाय के हैं.

/ethiopia-detains-un-staffers-accuses-them-of-terror-act | इथियोपिया: 'आतंक में भागीदारी' का आरोप लगाते हुए संयुक्त राष्ट्र के 16 स्थानीय कर्मचारी हिरासत में लिए गए

इथियोपिया में सरकार विरोधी प्रदर्शन. (फोटो: सोशल मीडिया)

Highlightsहिरासत में लिए गए सभी कर्मचारी टिग्रे जातीय समुदाय के हैं.इथियोपिया में सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा की है.

नैरोबी:संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि इथियोपिया की राजधानी में उसके कम से कम 16 स्थानीय कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया है और एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि देश के में एक साल से चल रहे युद्ध के बढ़ने के साथ ही उन्हें आपातकाल की नई स्थिति के तहत "आतंक में उनकी भागीदारी" के कारण हिरासत में लिया जा रहा है.

बदले की कार्रवाई के डर से अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर मंगलवार को एक मानवाधिकार कार्यकर्ता ने बताया कि हिरासत में लिए गए सभी कर्मचारी टिग्रे जातीय समुदाय के हैं.

संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि उन्हें कोई कारण नहीं बताया गया. हालांकि, वकीलों सहित जातीय टिग्रे को देश में आपातकाल की घोषणा के बाद से ही अदीस अबादा में बड़ी संख्या में हिरासत में लिया जा रहा है और कहा जा रहा है कि लोगों को केवल उनकी जातीय पहचान के आधार पर हिरासत में लिया जा रहा है.

संयुक्त राष्ट्र प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि उन्हें उनकी इच्छा के विरुद्ध हिरासत में लिया जा रहा है. 

उन्होंने कहा कि हिरासत में लिए गए छह अन्य कर्मचारियों को रिहा कर दिया गया और कई कर्मचारियों के करीबियों को भी हिरासत में ले लिया गया था.

बता दें कि, इथियोपिया में प्रतिद्वंद्वी टिग्रे बलों द्वारा राजधानी की ओर बढ़ने की धमकी देने और देश में एक साल से जारी युद्ध के तेज होने के बीच सरकार ने राष्ट्रीय आपातकाल की मंगलवार को घोषणा कर दी है. टिग्रे क्षेत्र में पिछले एक साल में हजारों लोगों की मौत हो चुकी है.

Web Title: /ethiopia-detains-un-staffers-accuses-them-of-terror-act

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे