‘तालीम’ तूफान के कारण हांगकांग के स्कूल और शेयर बाजार आज बंद, 100 से अधिक लोगों को भेजा गया सुरक्षित जगह

By आजाद खान | Published: July 17, 2023 03:36 PM2023-07-17T15:36:05+5:302023-07-17T16:13:48+5:30

बता दें कि हांगकांग में ‘तालीम’ तूफान के कारण 18 पेड़ गिरने की भी खबर सामने आई है।

due to typhoon talim schools and share market closed today in hongkong | ‘तालीम’ तूफान के कारण हांगकांग के स्कूल और शेयर बाजार आज बंद, 100 से अधिक लोगों को भेजा गया सुरक्षित जगह

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsहांगकांग में ‘तालीम’ तूफान से काफी लोग प्रभावित हुए है। इस कारण आज हांगकांग के स्कूल और शेयर बाजार भी बंद रहे। यही नहीं इस तूफान के मद्देनजर 100 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगह पर भेजा भी गया है।

Typhoon in Hong Kong (Typhoon Talim): हांगकांग में ‘तालीम’ तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। ‘तालीम’ तूफान को देखते हुए सोमवार को हांगकांग में स्कूल और शेयर बाजार बंद रहे। 

बारिश और तेज हवाओं के बीच 100 से अधिक लोगों को अस्थायी राहत केंद्रों में शरण लेना पड़ा साथ ही सरकारी सेवाओं और नौका सेवाओं को रोकना पड़ा है। यही नहीं विभिन्न कार्यक्रमों को स्थगित भी करना पड़ा है। 

16 उड़ाने रद्द 

बता दें कि ‘तालीम’ तूफान को देखते हुए शहर की 16 उड़ानों को रद्द किया गया है। हांगकांग वेधशाला ने रविवार देर रात 12 बजकर 40 मिनट पर ‘संख्या आठ तूफान संकेत’ दिया, जो शहर की मौसम प्रणाली के तहत तीसरी सबसे गंभीर चेतावनी है। 

जानकारी के अनुसार, सरकार को हांगकांग में 18 सूचनाएं मिली है जिसमें अलग-अलग जगहों पर पेड़ गिरा है। वेधशाला की अगर माने तो निवासियों को तटवर्ती इलाकों से दूर रहने और जलक्रीडा गतिविधियां से भी परहेज करने की सलाह दी गई है। 

बुधवार को वियतनाम पहुंच जाएगा ‘तालीम’ तूफान

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार,  ‘तालीम’ तूफान 140 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम रफ्तार से सोमवार को सुबह हांगकांग के दक्षिण-दक्षिण पश्चिम से 300 किलोमीटर दूर तक पहुंच जाएगा।  उधर चीन के राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया कि टोंकिन की खाड़ी में प्रवेश करने से पहले तूफान सोमवार रात को पड़ोसी गुआंगदोंग प्रांत और हैनान प्रांत के तटीय क्षेत्रों में दस्तक देगा। 

यही नहीं विज्ञान केंद्र ने यह भी कहा है कि यह तूफान बुधवार को कमजोर हो जाएगा और वह वियतनाम की ओर रूख करेगा। ‘तालीम’ तूफान को लेकर सरकार अलर्ट पर है और इससे होने वाले नुकसान को भी निपटने की तैयारी में है। 
 

Web Title: due to typhoon talim schools and share market closed today in hongkong

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे