डोनाल्ड ट्रंप ने 7 वर्षीय बच्चे से पूछा, क्या अभी तक सेंटा में विश्वास करते हो?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 25, 2018 11:45 AM2018-12-25T11:45:07+5:302018-12-25T11:46:17+5:30

यह केंद्र 'नार्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड' के द्वारा संचालित होती है। ट्रंप और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप सोमवार को नेशनल कैथड्रल भी पहुंचे। क्रिश्मस का त्योहार मनाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप वाशिंगटन में ही रुके हुए हैं।

Donald asks seven year child, do you still believe in santa | डोनाल्ड ट्रंप ने 7 वर्षीय बच्चे से पूछा, क्या अभी तक सेंटा में विश्वास करते हो?

डोनाल्ड ट्रंप ने 7 वर्षीय बच्चे से पूछा, क्या अभी तक सेंटा में विश्वास करते हो?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आये दिन अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। फेडरल सरकार के 'ऑफिसियल सेंटा ट्रैकर' में एक बच्चे से फोन बार बात के दौरान उन्होंने उससे हैरानी भरे में लहजे में पूछा, क्या तुम अभी तक सेंटा में विश्वास करते हो, क्योंकि तुम 7 वर्ष के हो, इसलिए चलेगा, ठीक! इस उम्र में विश्वास किया जा सकता है कि फादर क्रिश्मस वास्तविक थे।

यह केंद्र 'नार्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमांड' के द्वारा संचालित होती है। ट्रंप और अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप सोमवार को नेशनल कैथड्रल भी पहुंचे। क्रिश्मस का त्योहार मनाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप वाशिंगटन में ही रुके हुए हैं। क्योंकि अमेरिकी संसद में मेक्सिको बॉर्डर के लिए फंड जारी नहीं होने के कारण अमेरिकी सरकार का कामकाज ठप हो गया था। 

परंपरा के अनुसार पूरे देश में दो बच्चों को ये मौका दिया जाता है। ट्रंप ने एक अन्य बच्चे से पूछा, 'सेंटा क्रिश्मस से आपको क्या उपहार मिलने वाला है, मैं आपसे से फिर बात करूंगा, आपको क्रिश्मस की ढेर सारी बधाइयाँ।'

इस मौके पर मेलानिया ट्रंप ने भी बच्चों से बात की। व्हाइट हाउस के मुताबिक बच्चों से बातचीत के दौरान फर्स्ट लेडी उनसे सेंटा से मिलने वाले उपहारों के बारे में जानना चाहा। 

अमेरिकी राष्ट्रपति हर साल क्रिश्मस के दौरान इस तरह से बच्चों से जुड़ने का काम करते हैं।

Web Title: Donald asks seven year child, do you still believe in santa

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे