न्यायालय ने कैलिफोर्निया में प्रार्थना सभाओं संबंधी वायरस नियमों पर रोक लगाई

By भाषा | Published: April 10, 2021 03:41 PM2021-04-10T15:41:05+5:302021-04-10T15:41:05+5:30

Court bans virus rules related to prayer meetings in California | न्यायालय ने कैलिफोर्निया में प्रार्थना सभाओं संबंधी वायरस नियमों पर रोक लगाई

न्यायालय ने कैलिफोर्निया में प्रार्थना सभाओं संबंधी वायरस नियमों पर रोक लगाई

वाशिंगटन, 10 अप्रैल (एपी) उच्चतम न्यायालय ने कैलिफोर्निया प्रशासन से कहा कि वह कोरोना वायरस से संबंधित ऐसे प्रतिबंधों को लागू नहीं कर सकता है जो बाइबल पढ़ने और प्रार्थना सभाओं समेत धार्मिक आयोजनों को घर तक ही सीमित करते हों।

न्यायालय का शुक्रवार का यह आदेश उन हालिया मामलों में शामिल है जिनमें अदालत ने अधिकारियों को धार्मिक आयोजनों पर लागू होने वाले कोरोना वायरस संबंधी प्रतिबंधों को लागू करने से रोका है।

पांच न्यायाधीशों ने इस बात पर सहमति व्यक्त की कि घरों तक सीमित धार्मिक आयोजन संबंधी प्रतिबंधों को फिलहाल हटा लिया जाना चाहिए जबकि अदालत के तीन अन्य न्यायाधीशों और मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ने कहा कि ऐसा नहीं किया जाना चाहिए।

हालांकि, कैलिफोर्निया में प्रशासन ने पहले ही 15 अप्रैल को प्रभावी होने वाले प्रतिबंधों में महत्वपूर्ण बदलावों की घोषणा की है। राज्य में संक्रमण की दर कम होने के बाद बदलाव किये जा रहे हैं।

कैलिफोर्निया में स्कूलों, किराने की दुकानों और चर्चों सहित विभिन्न स्थानों पर भिन्न प्रतिबंध लागू होते हैं। लोगों को धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रमों में मास्क पहनना और शारीरिक दूरी बनाये रखना आवश्यक होता है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Court bans virus rules related to prayer meetings in California

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे